बजट के अभाव में कई मोटर मार्गो का निर्माण शुरू नहीं हुआ

विधानसभा कर्णप्रयाग के अंतर्गत कई मोटर मार्गो पर शासनस्तर से बजट की राशि निर्गत न होने से निर्माण अधर में लटका है। अधिकांश मोटर मार्गो पर वन विभाग की स्वीकृति सहित अन्य औपचारिकता पूरी होने के बाद भी बजट राशि निर्गत नहीं हो सकी है।

JagranPublish: Fri, 01 Jul 2022 06:37 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 06:37 PM (IST)
बजट के अभाव में कई मोटर मार्गो का निर्माण शुरू नहीं हुआ

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग: विधानसभा कर्णप्रयाग के अंतर्गत कई मोटर मार्गो पर शासनस्तर से बजट की राशि निर्गत न होने से निर्माण अधर में लटका है। अधिकांश मोटर मार्गो पर वन विभाग की स्वीकृति सहित अन्य औपचारिकता पूरी होने के बाद भी बजट राशि निर्गत नहीं हो सकी है।

सांकरी-पाडली-रिठोली चार किमी मोटर मार्ग, आदिबदरी तहसील के नौना-पय्यां आठ किमी, ढ़ाई किमी सिरतोली मोटर मार्ग न बनने से आज भी बैरफाला और आसपास के ग्रामीण तीन से चार किमी पैदल जाने को मजबूर हैं। स्थानीय निवासी हरीश चौहान, कैलाश शाह ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद भी बजट निर्गत न होने से गांवों से पलायन जारी है। विकासखंड कर्णप्रयाग के सिरतोली गांव के लिए ढ़ाई किमी सड़क की स्वीकृति एक दशक पूर्व मिल चुकी है। पांच साल पूर्व मंजूरी मिलने संबंधी दस्तावेज प्राप्त होने की बात लोनिवि ने बताई था। लेकिन कार्य को वित्तीय स्वीकृति नहीं मिली, जिससे सड़क निर्माण कार्य अधर में है। इसी तरह आदिबदरी तहसील के नौना-पय्यां के लिए सड़क की स्वीकृति मिलने के बाद पेड़ों के कटान का काम भी पूरा हो चुका है। लेकिन इस मोटर मार्ग के लिए भी शासनस्तर से वित्तीय राशि जारी नहीं हो सकी है।

सांकरी निवासी विनोद, हरीश, गिरीश पुरोहित ने कहा कि कर्णप्रयाग मुख्यालय के सांकरी-पाडली-पाडली से रिठोली के लिए चार किमी सड़क की स्वीकृति मिले छह साल का समय हो गया है। लेकिन वन अधिनियम की स्वीकृति से आगे की प्रक्रिया कब पूरी होगी इसका पता किसी को नहीं है।

----

अधर में लटकी सड़कों का रिवाइज इस्टीमेट शासन को भेजा गया है। धनराशि स्वीकृति के बाद ही निर्माण संबंधी प्रक्रिया शुरू होगी।

-एमएस रावत, सहायक अभियंता, लोनिवि

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept