Move to Jagran APP

10 दिन के भीतर कोरोना संक्रमण के 59 मामले

उपजिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग सहित गौचर स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को दो सौ से अधिक की कोरोना जांच में 10 लोग पाजिटिव पाए गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 10:38 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 10:38 PM (IST)
10 दिन के भीतर कोरोना संक्रमण के 59 मामले
10 दिन के भीतर कोरोना संक्रमण के 59 मामले

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग :

loksabha election banner

उपजिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग सहित गौचर स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को दो सौ से अधिक की कोरोना जांच में 10 लोग पाजिटिव पाए गए। जिसमें से तीन बीआरओ के कर्मचारी व दो उपजिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग के कर्मचारी शामिल हैं। जबकि शेष कर्णप्रयाग क्षेत्र के हैं। बीते दस दिनों के भीतर अभी तक 31 संक्रमित आइटीबीपी गौचर के हैं, जबकि 28 शेष गौचर व कर्णप्रयाग नगरीय व ग्रामीण अंचलों से हैं।

उपजिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग के कोविड प्रभारी डा. राजीव कुमार ने बताया अस्पताल की ओपीडी में अधिकांश मरीज गले में दर्द व जुकाम की शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं, जिन्हें सुरक्षा के मद्देनजर कोविड जांच को कहा जा रह है। बुखार व जुकाम सहित गले मे दर्द की शिकायत को हल्के में न लें और कोविड जांच कर गाइडलाइन के अनुसार सात दिन होम आइसोलेशन में रहें, जिससे सभी सुरक्षित रह सके। डा.राजीव ने बताया कि शीघ्र ही कर्णप्रयाग मुख्य बाजार सहित अन्य कस्बों के बाजार में भी व्यापारियों की कोविड जांच की प्रक्रिया शुरू होगी, इसके लिए व्यापार संघ अध्यक्ष को अवगत कराया गया है। कहा कि हर स्वास्थ्य कर्मी को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रिकाशन डोज लगवानी अनिवार्य है। ताकि संक्रमण से मजबूती से लड़ा जा सके।

बिना मास्क व शारीरिक दूरी का पालन न करने पर 15 का चालान

कर्णप्रयाग: नगर के मुख्य बाजार, उमा देवी तिराहे पर कोरोना संक्रमण के ²ष्टिगत प्रशासन, पालिका व पुलिस ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें बिना मास्क व शारीरिक दूरी का पालन न करने पर 15 व्यक्तियों के चालान किए गए। तहसीलदार सुरेंद्र सिंह देव ने जनता से कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बचाव व जागरूकता को जरूरी बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.