Move to Jagran APP

बागेश्वर की तहसील रोड बेपानी और मंडलसेरा में हैंडपंप बना शोपीस

बागेश्वर में गर्मी बढ़ने लगी है और पानी के बिना लोगों के हलक भी सूखने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 06:29 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 06:29 PM (IST)
बागेश्वर की तहसील रोड बेपानी और मंडलसेरा में हैंडपंप बना शोपीस
बागेश्वर की तहसील रोड बेपानी और मंडलसेरा में हैंडपंप बना शोपीस

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : गर्मी बढ़ने लगी है और पानी के बिना लोगों के हलक भी सूखने लगे हैं। मंडलसेरा वार्ड में पेयजल की सबसे अधिक परेशानी है। यहां सीएसडी कैंटीन के समीप लगा हैंडपंप कई महीनों से शोपीस बना है। लोगों को पेयजल के लिए प्राकृतिक स्त्रोतों का रुख करना पड़ रहा है, जिससे उनमें आक्रोश है। उन्होंने हैंडपंप तत्काल दुरुस्त कराने की मांग की है। नगर पालिका क्षेत्र में पेयजल की किल्लत पहले से ही चल रही है, लेकिन मंडलसेरा में यह सर्वाधिक है। यहां शहर की सबसे अधिक जनसंख्या भी निवास करती है। गांवों से पलायन के बाद यहां ग्रामीण सबसे अधिक बस गए हैं। गर्मी बढ़ने के कारण पेयजल का संकट भी पैदा हो गया है। सेना की कैंटीन के समीप जलसंस्थान ने हैंडपंप लगाया है, जो महीनों से खराब पड़ा हुआ है। इससे कैंटीन में आने वाले पूर्व फौजियों को भी पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। इसके अलावा स्थानीय लोग सुबह से पानी की तलाश में प्राकृतिक स्त्रोतों का रुख कर रहे हैं। सभासद कैलाश आर्य ने बताया कि कई बार जलसंस्थान को हैंडपंप की मरम्मत करने को कहा गया, लेकिन अभी तक दुरुस्त नहीं हो सका है। ---------- तहसील रोड में भी किल्लत

loksabha election banner

तहसील रोड में भी पिछले तीन दिनों से पानी की किल्लत बनी हुई है। पानी नहीं आने से उपभोक्ताओं में आक्रोश है। यहां सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय हैं। वहीं, बैंक्वेट हॉल, होटल, ढाबा आदि भी हैं। इसके अलावा किरायेदारों की संख्या भी अधिक है। पानी नहीं आने से स्थानीय निवासी हरीश मनराल, बसंत सिंह, नरेश उप्रेती, धीरज कोरंगा, गोविद भंडारी, राजेंद्र उपाध्याय आदि ने आक्रोश व्यक्त किया है।

-वर्जन- पानी की आपूíत सुचारू की जा रही है। मंडलसेरा में खराब हैंडपंप को भी शीघ्र दुरुस्त किया जाएगा। वहां के लिए पंपिग योजना सरयू में निर्माणाधीन है। उसके बनने के बाद पेयजल सुचारू हो जाएगा। -सीएस देवड़ी, प्रभारी अधिशासी अभियंता, जलसंस्थान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.