Move to Jagran APP

बागेश्वर के युवाओं की भर्ती बनबसा में

जागरण संवाददाता बागेश्वर सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। 24 सितंबर क

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 10:09 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 10:09 PM (IST)
बागेश्वर के युवाओं की भर्ती बनबसा में

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। 24 सितंबर को जिले के सभी तहसीलों के युवाओं की भर्ती मिलिट्री स्टेशन बनबसा में होने जा रही है। 17 से 23 साल के युवा विभिन्न ट्रेडों में भागीदारी कर सकते हैं। थल सेना कार्यालय अल्मोड़ा ने युवाओं के लिए आयोजित भर्ती रैली का रोस्टर जारी कर दिया है।

loksabha election banner

बनबसा में जिले के अभ्यर्थियों के लिए 24 सितंबर को भर्ती रैली का आयोजन होगा। जबकि अल्मोड़ा जिले की सभी तहसीलों की भर्ती 25-26 सितंबर को होगी। इनमें सैनिक जीडी, तकनीकी, लिपिक, स्टोर कीपर, ट्रैड्समैन, नर्सिग सहायक, वैटेनरी की भर्ती शामिल है। इच्छुक अभ्यर्थी के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 जुलाई से प्रारंभ हो गई है।

--------

शैक्षिक योग्यता और आयु

सैनिक जीडी के लिए 17 से 21 साल, हाईस्कूल में 45 प्रतिशत अंक, तकनीकी में 23 साल, 12वीं में फिजिक्स, केमेस्ट्री, गणित, अंग्रेजी विषय में 40 प्रतिशत अंक औसत 50 प्रतिशत, नर्सिग सहायक में 12वीं में फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायलोजी, अंग्रेजी के साथ 40 और औसत 50 प्रतिशत, उम्र 23 साल तक। क्लर्क के लिए गणित, अंग्रेजी के साथ 50 और औसत 60 प्रतिशत अंक, उम्र 23 साल तक, ट्रैडमैन आठवीं पास 33 प्रतिशत अंक और उम्र 23 साल।

-------

भर्ती के मानक

सैनिक जीडी 163 सेमी, रैली में आधार कार्ड अनिवार्य, दस्तावेजों की मूल प्रति अनिवार्य।

-वर्जन-

सेना भर्ती में भाग लेने वाले गोरखा अभ्यर्थी को रैली के दौरान नोटरी से सत्यापित हलफनामे में गोरखा जाति प्रमाणपत्र शामिल करना होगा। गोरखा जाति प्रमाणपत्र गांव के सरंपच से प्राप्त किया जाएगा।

-कै. वी चौधरी, एएमसी, अल्मोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.