Move to Jagran APP

सरयू नदी में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन, पुलिस व प्रशासन मौन

बागेश्वर स्थित सरयू नदी में इन दिनों जमकर अवैध तरीके से खनन हो रहा है। दिनदहाड़े हो रहे अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस व प्रशासन मौन है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:16 AM (IST)
सरयू नदी में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन, पुलिस व प्रशासन मौन
सरयू नदी में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन, पुलिस व प्रशासन मौन

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: सरयू नदी में इन दिनों जमकर अवैध तरीके से खनन हो रहा है। दिनदहाड़े हो रहे खनन को रोकने में पुलिस व प्रशासन असफल ही दिखाई दे रही है। ऐसा लग रहा है कि इनकी मूक सहमति से ही खनन चल रहा हो।

prime article banner

सरयू नदी के किनारों पर जगह-जगह अवैध तरीके से सुबह से ही खनन शुरू हो रहा है। कई जगहों पर मजदूर नियम कानूनों को ताक पर रखकर खनन करते रहते है। इन लोगों ने नदी किनारे ही खनन सामग्री के बड़े-बड़े चट्टे खड़े कर दिए है। यहां से दिन भर अवैध तरीके से खनन सामग्री इधर-उधर ले जाई जाती हे। रात के समय गाड़ियों से भी निकासी हो रही है, लेकिन इनको रोकने पर पुलिस व प्रशासन नाकाम ही दिखाई दे रही है। जिस जगह पर खनन हो रहा है वहां से अधिकारी व पुलिस आते-जाते रहते है। वह देखकर भी अंजान ही बने रहते है। पुलिस व प्रशासन की लचर व्यवस्था से खनन से जुड़े कारोबारियों के हौसले बुलंद दिखाई दे रहे है।

लोगों का कहना है कि आम लोग अगर कोई कानून तोड़ता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाती है, लेकिन प्रशासन की नाक के नीचे हो रहे अवैध खेल को रोकने में यह लोग क्यों रूचि नहीं दिखा रहे है। इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह खेल मिलीभगत से ही चल रहा है। ========== अवैध खनन को रोकने के लिए निरीक्षण अभियान चलाया जाएगा। पूर्व में भी कार्रवाई की गई थी। पुलिस से भी कार्रवाई को कहा जाएगा।

- राकेश तिवारी, एसडीएम सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.