Move to Jagran APP

नगर पंचायत में पकड़ी गई पांच किलोग्राम पालीथिन

कपकोट नगर पंचायत ने पालीथिन और गंदगी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को बाजार में छापे मारी कर पांच किलोग्राम पालीथिन दुकानों से बरामद की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 11:10 PM (IST)
नगर पंचायत में पकड़ी  गई पांच किलोग्राम पालीथिन
नगर पंचायत में पकड़ी गई पांच किलोग्राम पालीथिन

जासं, बागेश्वर: कपकोट नगर पंचायत ने पालीथिन और गंदगी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को बाजार में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। पांच दुकानदारों से पांच किलोग्राम पालीथिन जब्त की गई। एक व्यापारी की दुकान के आगे गंदगी होने पर उस पर जुर्माना लगाया गया। नगर पंचायत की कार्रवाई से दुकानदारों में दिनभर हड़कंप मचा रहा।

loksabha election banner

पालीथिन पर सरकार ने पाबंदी लगाई है। बावजूद बाजार में धड़ल्ले से पालीथिन के बैग और प्लास्टिक के गिलास आदि बिक रहे हैं। जिसको लेकर नगर पंचायत कपकोट सख्त हो गया है। ईओ राजदेव जायसी के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसके तहत पांच दुकानदारों से पांच किलोग्राम पालीथिन जब्त की। नगर पंचायत ने उनसे 2500 रुपये का जुर्माना वसूला। ईओ ने कहा कि यदि दुकानदार दूसरी बार पालीथिन का उपयोग करते हुए पकड़ा गया तो उसका जुर्माना दोगुना कर दिया जाएगा। तीसरी बार उसके खिलाफ कार्रवाई के साथ ही जुर्माना भी तीन गुना कर दिया जाएगा। इसके अलावा नगर पंचायत टीम ने एक दुकान के आगे गंदगी होने पर एक व्यापारी को एक हजार रुपये के जुर्माने से दंडित किया। उन्होंने दुकानदारों को बताया कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। नगर पंचायत में जैविक और अजैविक कूड़ा निस्तारण अलग-अगल करने की व्यवस्था है। व्यापारी वर्ग पर्यावरण मित्रों को सहयोग प्रदान करें। टीम के औचक छापेमारी के कारण व्यापारियों में दिन भर हड़कंप मचा रहा। नगर पंचायत अध्यक्ष गोविद बिष्ट ने कहा कि कपकोट नगर पंचायत को स्वच्छ बनाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। व्यापारी सहयोग करें और नगर पंचायत के विकास में योगदान दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.