Move to Jagran APP

शाट सर्किट से कॉस्मेटिक की दुकान में लगी आग

कपकोट विकासखंड के एक कॉस्मेटिक की दुकान में अचानक आग लग गई। इससे कास्मेटिक का सामान राख हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:47 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:47 PM (IST)
शाट सर्किट से कॉस्मेटिक की दुकान में लगी आग
शाट सर्किट से कॉस्मेटिक की दुकान में लगी आग

संवाद सूत्र, कपकोट : कपकोट विकासखंड के एक कॉस्मेटिक की दुकान में अचानक आग लग गई। इस घटना में वयापारी को काफी नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड और स्थानीय लोगों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

शुक्रवार की शाम को पनौरा गांव निवासी धनराम अपने कॉस्मेटिक की दुकान को बंद कर घर चले गए। रात में लगभग साढ़े नौ बजे उनकी दुकान में आग लग गई। इस पर आसपास के लोग जाग गए। उन्होंने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी और स्वयं भी पानी की बाल्टी लेकर आग बुझाने में जुट गए। इसी बीच दुकानदार धनराम भी कुछ समय बाद वहां पहुंच गए। फायर ब्रिगेड ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। जिससे बड़ा हादसा टल गया। स्थानीय लोगों ने आग शाट सर्किट से लगने की आशंका जताइ्र है।

उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड के दावे भी बीती रात खुलकर सामने आ गए। फायर वाहन में पानी की बूंद तक नहीं थी। उन्होंने दमकल की लापरवाही पर आक्रोश जताया है। स्थानीय निवासी रमेश गिरि गोस्वामी ने बताया कि दुकानदार को भारी नुकसान हुआ है। इधर, व्यापार मंडल ने आग लगने और फायर ब्रिगेड की लापरवाही की जांच की मांग की है। उधर, थानाध्यक्ष मदन लाल ने कहा कि आग लगने के कारणों की जल्द जांच की जाएगी।

उधर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राजनीति विज्ञान विभाग परिषद ने विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की। इनमें एकता, कंचन, इंद्रा व संजना ने बाजी मारी। इस मौके पर 21वीं सदी में विश्व के समक्ष चुनौतियां विषय पर लेखन, पोस्टर, भाषण, स्लोगन में छात्र-छात्राओं ने विचार रखे। विभागाध्यक्ष डा. संजय कुमार टम्टा ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने कोविड-19 के बारे में विद्याíथयों को विस्तार से जानकारी दी। पूंजीपतियों, उद्योगपतियों, ठेकेदारों, अवसरवादियों और रणनीतिकारों के लिए एक अवसर विषय पर चर्चा हुई। कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं विद्याíथयों के भविष्य के लिए जरूरी हैं। पोस्टर प्रतियोगिता में एकता भट्ट प्रथम, शुभम कोहली व इंद्रा दानू द्वितीय, निबंध में कंचन चंदोला, लता पंत, निशा राणा, स्लोगन में इंद्रा गोस्वामी, भावना, नेहा फत्र्याल, भाषण में संजना कांडपाल व शिवानी चौबे, दीप्ति क्रमश: प्रथम व द्वितीय रहे। डा. अंजू अग्रवाल ने विद्याíथयों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अव्वल रहे प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान डा. रंजना साह, आशा गोस्वामी, डा. दीपा कुमार, डा. मनोज टम्टा, डा. किरन मिश्रा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.