Move to Jagran APP

कौसानी मे सैलानियों की चहलकदमी से खिले चेहरे

नया साल नजदीक आते ही कौसानी में भी पर्यटकों की चहलकदमी शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 11:55 PM (IST)
कौसानी मे सैलानियों की चहलकदमी से खिले चेहरे
कौसानी मे सैलानियों की चहलकदमी से खिले चेहरे

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: नया साल नजदीक आते ही कौसानी में भी पर्यटकों की चहलकदमी शुरु हो गई है। कोविड महामारी के बाद आ रहे पर्यटकों से पर्यटन व्यवसाइयों के चेहरे में खुशी की लहर है। उन्हें यकीन है कि आने वाला साल नई उम्मीदों से लबरेज होगा।

prime article banner

जिले में कौसानी विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों में एक है। यहां हर साल नव वर्ष का जश्न मनाने को हजारों की तादात में देशी-विदेशी सैलानी पहुंचते है। लेकिन मार्च से कोविड-19 की फैली बीमारी ने पर्यटन व्यवसाय को सबसे अधिक प्रभावित किया। साल भर पर्यटन गतिविधियां ठप रही। जिससे पर्यटन से जुड़े लोगों को करोड़ों का नुकसान हुआ है। लोग कौसानी के साथ सैलानी ऐतिहासिक गरुड़ बैजनाथ मंदिर व बागनाथ मंदिर के दर्शन को भी आते थे। व्यापार संघ अध्यक्ष बबलू नेगी ने बताया कि पहले की तुलना में काफी कम सैलानी ही यहां पहुंचे है। 30 प्रतिशत बुकिग हुई है। लेकिन अब शुरुआत हो रही है। आने वाले समय में परिणाम सकारात्मक रहेंगे। अब नए साल में वैक्सीन भी आ जाएगी। इसके बाद आने वाला पर्यटन सीजन अच्छा रहने की उम्मीद है। अभी विदेशी सैलानी तो ज्यादा नही आ रही है देशी सैलानी ही है। देशी भी हमारे राज्य के ही अधिक है।

बंगाली के साथ प्रदेश के अन्य जिलों नैनीताल, उधमसिंह नगर, हरिद्वार, देहरादून आदि जगहों से सैलानी रोज कौसानी पहुंच रहे है। यहां से दिखाई देने वाला सूर्योदय व सूर्यास्त लोगों को काफी आकर्षित करता है। वहीं त्रिशूल पर्वत के साथ हिमालयी चोटियों का विहगम नजारा भी दिखाई देता है।

--- कोविड-19 का असर पर्यटन व्यवसाय पर पड़ा है। उम्मीद है कि नए साल में सब ठीक हो जाएगा। वैक्सीन भी तब तक बाजार में आ जाएगी।

कीर्ति कुमार आर्या, जिला पर्यटन अधिकारी, बागेश्वर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.