Move to Jagran APP

बागेश्वर में पुरानी पेंशन बहाली को प्रदर्शन

बागेश्वर में राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शुक्रवार को कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 11:04 PM (IST)
बागेश्वर में पुरानी पेंशन बहाली को प्रदर्शन
बागेश्वर में पुरानी पेंशन बहाली को प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शुक्रवार को कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि पेंशन बहाली तक आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान उन्होंने कार्यालयों में काम भी किया।

loksabha election banner

एनपीएस के जिलाध्यक्ष अनिल जोशी के नेतृत्व में कर्मचारियों ने लोनिवि परिसर में काला फीता बांधकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि 2005 से सरकार ने नई पेंशन योजना लागू कर कर्मचारियों के हितों को प्रभावित किया है। नई पेंशन योजना कर्मचारियों के साथ छलावा है। इस योजना के तहत पेंशन पूरी तरह से बाजार के अधीन है। जिससे सेवानिवृत होने के बाद भी कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित नहीं है। कर्मचारी अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। सेवानिवृत्ति के बाद उसे आगे का जीवन गुजारने के लिए पेंशन की जरूरत होती है लेकिन तक उसे पेंशन नहीं मिलेगी तो बुढ़ापे की दहलीज में वह सड़क पर होगा। उन्होंने कहा कि वह नए वर्ष के पहले दिन से विरोध तेज कर रहे हैं। यह विरोध पुरानी पेंशन बहाली तक जारी रहेगा। इस मौके पर जयदत्त पांडे, सुनील बुदलाकोटी, शंकर नायक, शंकर काला, मिलन बिष्ट, मीनाक्षी पंत, ममता बिष्ट आदि मौजूद थे।

उधर अल्मोड़ा में उत्तरांचल फैडरेशन आफ मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन ने एक अक्टूबर 2005 के बाद नियुक्त कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिए जाने की मांग उठाई है। संगठन ने सरकार की ओर से जारी नई पेंशन योजना को अव्यवहारिक बताया है। संगठन के जिला महामंत्री पुष्कर सिंह भैसोड़ा ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना को बहाल किए जाने की मांग पुरानी पेंशन बहाली मंच समेत तमाम विभागीय संगठन पिछले दो सालों से कर रहे हैं। इसके बाद भी अब तक कोई सुध नहीं लिए जाने से कर्मचारी संगठनों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उन्होंने विभिन्न विभागों में अर्से से खाली पड़े कर्मचारियों के रिक्त पदों पर भी नियुक्ति के लिए कारगर उपाय किए जाने की मांग शासन से की है। कहा है जल्द ही संगठन की एक बैठक आयोजित कर आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.