Move to Jagran APP

कपकोट में 80 एमएम बारिश, सरयू का जलस्तर बढ़ा

जागरण संवाददाता बागेश्वर जिले में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदली है। कपकोट में पिछ

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 11:14 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 06:36 AM (IST)
कपकोट में 80 एमएम बारिश, सरयू का जलस्तर बढ़ा
कपकोट में 80 एमएम बारिश, सरयू का जलस्तर बढ़ा

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदली है। कपकोट में पिछले 24 घंटे में 80 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। जिससे सरयू का जलस्तर बढ़ गया है और गंदा पानी आने से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। नवरात्र के पहले दिन आसमान में बादल छाये रहे और शाम को बारिश हुई।

loksabha election banner

बीते शुक्रवार शाम से मौसम ने करवट बदली और कपकोट में ओलावृष्टि के साथ ही झमाझम बारिश हुई। जिससे सरयू नदी का जलस्तर बढ़ गया और गंदा पानी आने से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। सरयू नदी में बनी योजनाओं से भी गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। सिचाई विभाग के अनुसार कपकोट में 80 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा गरुड़ में बारिश की बूंद भी नहीं गिरी। बागेश्वर ब्लाक में सिर्फ ढाई एमएम बारिश हुई। शनिवार को भी सुबह से मौसम खराब रहा और हल्की बूंदाबांदी हुई।

----------

शाम को बरसे मेघ

जिला मुख्यालय और उससे सटे आसपास के इलाकों में शनिवार शाम को जमकर बारिश हुई। दो दिन से लगातार हो रही बारिश से किसानों के चेहरे पर चिता की लकीर दिखने लगी है। बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार की शाम बारिश के बाद मौसम साफ रहा। बारिश से जंगलों की आग बुझ गई है। प्रगतिशील किसान प्रताप सिंह गढि़या ने बताया कि इस बार रबी की अच्छी फसल हुई है। इसके अलावा फलों के पेड़ों में खूब फूल आए हुए हैं। आंधी-तूफान से दोनों को नुकसान हो रहा है। घाटी वाले क्षेत्रों में जौं और मसूर की खेती तैयार है। उसके भी खराब होने का खतरा बढ़ने लगा है। बारिश के चलते बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा।

...........

मौसम लगातार खराब हो रहा है। ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने से फसल को नुकसान हो सकता है। सभी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है, वे फसल को हो रहे नुकसान की जानकारी जुटाएं और बीमित किसान को फसल नुकसान का मुआवजा मिल सकेगा।

-वीके मौर्य, मुख्य कृषि अधिकारी बागेश्वर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.