Move to Jagran APP

एबीवीपी के 300 कार्यकर्ता करेंगे गांवों में प्रवास

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत सह मंत्री आदर्श कठायत ने कह

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 05:46 PM (IST)
एबीवीपी के 300 कार्यकर्ता करेंगे गांवों में प्रवास
एबीवीपी के 300 कार्यकर्ता करेंगे गांवों में प्रवास

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत सह मंत्री आदर्श कठायत ने कहा कि परिषद के कार्यकर्ता 7 से 15 जून तक ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवास करेंगे। ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देंगे। ताकि विकास का लाभ गांव के अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति तक पहुंच सके।

loksabha election banner

पर्यटन आवास गृह में बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रांत सहमंत्री आदर्श कठायत ने कहा कि जिले के विभिन्न गांवों में एबीवीपी के 300 कार्यकर्ता एक सप्ताह तक प्रवास करेंगे। इस दौरान वह युवाओं को अपने कार्यो के बारे में बताकर परिषद से जोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के माध्यम से चल रही योजनाओं की जानकारी नहीं होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों के लोग विकास की मुख्यधारा से कटे रहते हैं। राज्य व केंद्र सरकार की कई जनकल्याणकारी योजनाएं हैं जिसकी जानकारी अभी तक गांवों में नहीं पहुंची है। इसलिए वह इन योजनाओं की जानकारी देंगे और जो वंचित होंगे उन्हें लाभ भी दिलाया जाएगा। इसके अलावा कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर वहां के रहन सहन, सामाजिक, आíथक जीवन के बारे में भी जानकारी लेंगे। जिसकी रिपोर्ट संगठन के पदाधिकारियों व सरकार को भेजी जाएगी। इसके बाद जो भी हो सकेगा वह हरसंभव करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अभियान को सफल बनाने के लिए जुटने की अपील की है।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष मनमोहन भाकुनी, हरीश मेहरा, दीपक गस्याल, अंकित ऐठानी, योगेश योगी, सुंदर दानू, सुरेंद्र नेगी, भूपेंद्र दानू आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.