Move to Jagran APP

पहाड़ पर खौल उठा हर देशवासी का खून

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : सीआरपीएफ के जवानों पर जम्मू के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बा

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 11:04 PM (IST)
पहाड़ पर खौल उठा हर देशवासी का खून
पहाड़ पर खौल उठा हर देशवासी का खून

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : सीआरपीएफ के जवानों पर जम्मू के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पहाड़ में लोगों का खून खौल उठा है। इस हमले के बाद पर्वतीय जनपदों के अलग-अलग इलाकों में विभिन्न सामाजिक संगठनों, स्कूली बच्चों ने पाकिस्तान और आतंकियों का पुतला फूंका और शांति मार्च निकालकर शहीद सैनिकों के परिवार को दुख की इस घड़ी में असीम धैर्य प्रदान करने की कामना की है।

loksabha election banner

सूबे की सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में शुक्रवार को आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला फूंका गया। विश्व ¨हदू परिषद के जिलाध्यक्ष मंगल सिंह बिष्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शिखर तिराहे पर पुतला फूंक कर अपना विरोध व्यक्त किया। ¨हदू जागरण मंच और बजरंग दल ने भी चौघानपाटा में पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला फूंका। जिलाध्यक्ष अभय साह ने कहा कि ऐसे मौके पर अगर देश की रक्षा के लिए उत्तराखंड के प्रत्येक परिवार के युवाओं को देश की रक्षा के लिए आगे आना पड़े तो वह इससे गुरेज नहीं करेंगे। उत्तराखंड लोक वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने भी शोक सभा आयोजित कर इस मामले की कड़ी निंदा की। इधर भिकियासैंण में भी विभिन्न संगठनों के लोगों ने पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला फूंका। एमएम संस्थान के छात्र छात्राओं ने इस हमले के विरोध में शांति मार्च निकाला। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, बार एसोसिएशन, सालम समिति, बजरंग दल, विद्यार्थी परिषद, पनुवानौला व्यापार संघ ने भी इस आतंकी हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इस मौके पर योगेंद्र नयाल, प्रकाश लोहनी, हरीश लाल, दीप सुंदर बिष्ट, त्रिभुवन कबडवाल, जंग बहादुर थापा, पूरन तिवारी, दयाकृष्ण कांडपाल, लक्ष्मीदत्त नैलवाल, शंकर फुलारा, प्रयाग शर्मा, मदन मेहरा, विजय लटवाल, नरेश गुप्ता, दीपक बिष्ट, महेंद्र बिष्ट, चित्रा पंत, निर्मला शर्मा, भगवती रिखाड़ी, राधे नैलवाल आदि मौजूद रहे।

---------------------------

सांई निष्काम समिति ने निकाला कैंडल मार्च

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में व शहीदों की आत्मा की शांति के लिए सांई निष्काम समिति के सदस्यों ने भी शुक्रवार को देर शाम अल्मोड़ा में कैंडल मार्च निकाला।

----------------------------

युवा बोले देश सेवा के लिए सेना में होंगे भर्ती

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा/भिकियासैंण : पुलवामा में हुए आतंकी हमले से देश का हर व्यक्ति ही नहीं स्कूली बच्चे भी स्तब्ध हैं। एक ओर स्कूली बच्चे जहां इस घटना से दुखी दिखाई दिए। वहीं उनका कहना है कि देश के लिए यहां का प्रत्येक जवान अपने जान की बाजी लगा देगा। पुलवामा हमले के बाद जागरण ने अल्मोड़ा के लाल बहादुर शास्त्री कम्प्यूटर प्रशिक्षण संस्थान और भिकियासैंण के गॉड ग्रेस स्कूल के बच्चों से उनकी प्रतिक्रिया जानी।

-----------------

फोटो : 15 एएलएमपी 13- चंद्रमोहन मावड़ी

आतंकवादी संगठनों की यह कायरता पूर्ण कार्रवाई है। इसे भारत देश किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं करेगा। केंद्र सरकार को चाहिए कि वह इस कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दे ताकि आतंकी दोबारा ऐसी हिमाकत न कर सकें।

-चंद्रमोहन मावड़ी, छात्र गॉड ग्रेस स्कूल भिकियासैंण

-----------------

फोटो : 15 एएलएमपी 14- असी मुर्शरफ

आतंकी संगठनों की यह कार्रवाई कोई बहादुरी नहीं है। भारतीय सेना को चाहिए कि वह आतंकवादी संगठनों और उनके सहयोगियों को मुंहतोड़ जवाब दें। देश का प्रत्येक व्यक्ति उनके और उनके परिवार के साथ है।

-असी मुर्शरफ, छात्रा गॉड ग्रेस स्कूल, भिकियासैंण

-----------------

फोटो : 15 एएलएमपी 17- देवेंद्र माहोड़ी

देश के सैनिकों की हर रूह का इंतकाम लिया जाएगा। भारत देश को कमजोर समझाने की जो भूल आतंकियों ने की है। वह बर्दाश्त करने लायक नहीं है। देश के युवा इस शहादत का बदला लेने को तैयार हैं। जल्द ही इस हमले का माकूल जवाब दिया जाएगा।

-देवेंद्र माहोड़ी, आईटी टीचर, अल्मोड़ा

------------------

फोटो : 15 एएलएमपी 18- गोविंद सिंह भंडारी

ऐसी कायराना हरकत सिर्फ आतंकी ही कर सकते हैं। भारत देश की सेना अपने शौर्य के लिए पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान रखती है। आतंकी इस बात को भूल गए, उन्हें इस करतूत का जवाब देने के लिए हर भारतवासी देश के साथ खड़ा है।

-गोविंद सिंह भंडारी, आईटी एक्सपर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.