Move to Jagran APP

पुरानी पेंशन बहाली को करें कारगर उपाय

अल्मोंड़ा में पुरानी पेंशन बहाली मंच ने कहा है कि यदि जल्द शिक्षकों के हित में निर्णय नहीं लिया तो आंदोलन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 10:57 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 10:57 PM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली को करें कारगर उपाय
पुरानी पेंशन बहाली को करें कारगर उपाय

संस, अल्मोड़ा : पुरानी पेंशन बहाली मंच ने कहा है कि यदि जल्द शिक्षकों के हित में निर्णय नहीं लिया तो पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन कार्यकारिणी के नेतृत्व में आंदोलन तेज किया जाएगा। मंच के जिलाध्यक्ष गणेश भंडारी ने कहा है कि नई पेंशन योजना कार्मिकों के बेहतर हित में नहीं है। उन्होंने कहा है कि एक अक्टूबर, 2005 के बाद नियुक्त कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाना चाहिए। कहा कि इस मांग को लेकर मंच राष्ट्रीय आंदोलन कार्यकारिणी के साथ मिलकर पिछले दो वर्षो से संघर्ष कर रहा है। कई बार धरना-प्रदर्शन व ज्ञापनों के माध्यम से भी सरकार का ध्यान आकृष्ट किया जा चुका है। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने से कार्मिकों में रोष बढ़ता जा रहा है।

loksabha election banner

आरपार की लड़ाई को तैयार कर्मचारी

बागेश्वर: पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग प्रमुखता से उठाई है। उन्होंने कहा जब तक मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

प्रकटेश्वर मंदिर में आयोजित बैठक में पदाधिकारियों ने संगठन की मजबूती पर बल दिया। इसके लिए सदस्यता अभियान चलाने का सुझाव दिया। बैठक में बैंक में संगठन का खाता खोलने पर सहमति जताई गई। तय किया गया कि उनकी मांग को पार्टी घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए पार्टियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके लिए जिले भर में अभियान चलाया जाएगा। सत्ता पक्ष के नेताओं को उनकी मांग को पूरा करने का ज्ञापन दिया जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि उनकी मांगों को लेकर राज्य सरकार उन्हें गुमराह कर रही है। वह केंद्र के पाले में गेंद डाल रही है, जबकि आरटीआइ में कर्मचारियों की पेंशन का मामला राज्य सरकार के पास होता है। सभी ने पुरानी पेंशन के लिए अंतिम सांस तक लड़ाई लड़ने की अपील की। बैठक में प्रकाश टाकुली, सतपाल खत्री, लक्ष्मण कोरंगा, गिरीश चंद्र, कमलेश पांडेय, नरेंद्र पालनी आदि मौजूद थे। इधर, राष्टीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने विधायक चंदन दास की ओर से धानसभा में पेंशन बहाली का मुददा उठाने पर आभार जताया है। राष्टीय प्रेस सचिव मिलिद बिष्ट और राष्टीय कार्यकारिणी सदस्य आलोक पांडे ने विधायक को आभार पत्र सौंपा है।

इस अवसर पर मुख्य संरक्षक कैलाश अंडोला, जिलाध्यक्ष अनिल जोशी, प्रदेश संयोजक मिलिद बिष्ट, राष्ट्रीय सदस्य आलोक पांडेय, राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सीपी मिश्रा आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.