Move to Jagran APP

बदहाल सड़कों को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

अल्मोड़ा जनपद के ताड़ीखेत ब्लाक के तमाम गावों को अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे से जोड़ने वाले काकड़ीघाट-सनियाकोट-शीतलाखेत मोटर मार्ग जर्जर हाल में पहुंच गया। इसके प्रति विभागीय अनदेखी से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 11:42 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 11:42 PM (IST)
बदहाल सड़कों को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश
बदहाल सड़कों को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

संस, रानीखेत : ताड़ीखेत ब्लाक के तमाम गावों को अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे से जोड़ने वाले काकड़ीघाट - सुनियाकोट-शीतलाखेत मोटर मार्ग के बदहाल होने से ग्रामीणों में गहरा रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने शासन प्रशासन पर गावों की उपेक्षा का आरोप लगाया है। दो टूक कहा है की विभागीय अनदेखी का खामियाजा गावो की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

loksabha election banner

अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे से ताड़ीखेत ब्लाकके एक दर्जन से अधिक गावों को जोड़ने के लिए वर्षो पहले मोटर मार्ग निर्माण किया गया। मोटर मार्ग का बनने पर लोगों को काफी सुविधा हो गई पर समय बीतने व विभागीय अफसरों की अनदेखी से सुविधा अब परेशानी में बदल चुकी है। मोटर मार्ग बदतर हालत में पहुंच चुका है। जगह-जगह हादसे का खतरा बना हुआ है। कई बाइक सवार रपटकर चोटिल भी हो चुके हैं। ग्रामीणों का कहना है की जान जोखिम में डाल मोटर मार्ग में आवाजाही मजबूरी बन चुकी है।

मार्ग पर सिरौली, ओखिना, ओलियागाव, गड़स्यारी, कोपली, सौनी, बडसिला, मटीला,सूरी समेत एक दर्जन से अधिक गावों के ग्रामीण आवाजाही करते है पर मार्ग की दयनीय हालत से आवाजाही में फजीहत का सामना करना पड़ता है। रात के वक्त खतरा दोगुना बढ़ जाता है। मार्ग में सुरक्षित यातायात के कोई ठोस उपाय तक नहीं है। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार मोटर मार्ग को दुरुस्त करने की आवाज उठाई जा चुकी है, बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही। स्थानीय पूरन सिंह कनवाल, हीरा सिंह परिहार, प्रेम सिंह, नारायण सिंह, चंद्रमणी काडपाल, अर्जन कनवाल आदि ने मोटर मार्ग को जल्द दुरुस्त कराने की माग उठाई है। दो टूक चेतावनी दी है की यदि उपेक्षा की गई तो सभी गावों के लोग सड़क पर उतर आदोलन शुरू कर देगें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.