Move to Jagran APP

कार्मिकों की पदोन्नति को पूर्व व्यवस्था करें बहाल

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा एजूकेशनल मिनिस्ट्रीयल ऑफीसर्स एसोसिएशन की मंडलीय शाखा ने मुख्य प्रश

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 11:07 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 11:07 PM (IST)
कार्मिकों की पदोन्नति को पूर्व व्यवस्था करें बहाल
कार्मिकों की पदोन्नति को पूर्व व्यवस्था करें बहाल

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : एजूकेशनल मिनिस्ट्रीयल ऑफीसर्स एसोसिएशन की मंडलीय शाखा ने मुख्य प्रशासनिक अधिकारी व प्रधान सहायक की पदोन्नति में पूर्व व्यवस्था को बहाल किए जाने की मांग उठाई है। साथ ही एसोसिएशन की अन्य लंबित समस्याओं का भी समाधान किए जाने पर जोर दिया है।

loksabha election banner

एसोसिएशन ने विद्यालयी शिक्षा महानिदेशक को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि पदोन्नति के लिए मिनिस्ट्रीयल कार्मिकों से मूल गोपनीय आख्या मांगने के आदेश की समीक्षा करते हुए उसे कार्मिकों के हित में निरस्त किए जाने की मांग उठाई है। कहा है कि वर्तमान में विभाग में वर्तमान में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी व प्रधान सहायक के पदों पर पदोन्नति के लिए कार्रवाई गतिमान है और कार्मिकों से अब मूल गोपनीय आख्या जमा किए जाने को कहा जा रहा है, जबकि कार्मिकों की गोपनीय आख्या पूर्व में ही जमा हो चुकी है। संगठन का कहना है कि अगर विभाग की ओर से यह निर्णय लेना ही था तो इसे भर्ती वर्ष के पूर्व में ही अवगत कराना था। इन पदों के भर्ती को 8 वर्ष बीतने को हैं और ऊपर से लोकसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसी स्थिति में उक्त पदों पर 400 पदोन्नतियां तथा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी व वरिष्ठ सहायक की 500 से अधिक समेत कुल 900 पदोन्नतियां अवरुद्ध होने की संभावना है। भर्ती वर्ष के बीच में अचानक इस तरह के आदेश से संगठन के सदस्यों में विभाग के प्रति रोष है।

संगठन का कहना है कि मूल सीआर के खो जाने पर भविष्य में अन्य पदोन्नतियां भी प्रभावित हो सकती हैं। ज्ञापन में पदोन्नति के लिए पूर्व की व्यवस्था बहाल करने, बेसिक शिक्षा से राजकीय सेवा में आए कार्मिकों की पदोन्नति कराने, वरिष्ठता संबंधी प्रकरणों का निस्तारण करने की पुरजोर मांग उठाई गई है। कहा है कि कार्मिकों के हितों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसोसिएशन के मंडलीय सचिव धीरेंद्र कुमार पाठक ने इस संबंध में विद्यालयी शिक्षा महानिदेशक से अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए जाने की मांग उठाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.