Move to Jagran APP

अल्मोड़ा में जल्द आरपार का संघर्ष शुरू करेंगे मिनिस्ट्रीयल कार्मिक

कई बार मांग के बाद भी लंबित समस्याओं का समाधान नहीं होने पर अल्मोड़ा जिले के मिनिस्ट्रीय कर्मचारियों ने आंदोलन करने की ठानी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 09:57 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 09:57 PM (IST)
अल्मोड़ा में जल्द आरपार का संघर्ष शुरू करेंगे मिनिस्ट्रीयल कार्मिक
अल्मोड़ा में जल्द आरपार का संघर्ष शुरू करेंगे मिनिस्ट्रीयल कार्मिक

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : कई बार मांग के बाद भी लंबित समस्याओं का समाधान नहीं होने पर उत्तरांचल मिनिस्ट्रीयल ऑफीसर्स एसोसिएशन खफा है। मंडलीय शाखा ने कहा है कि यदि समस्याओं के समाधान के लिए जल्द सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई तो प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर आर-पार के संघर्ष का एलान कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

संघ के मंडलीय अध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पाठक का कहना है कि संघ के सदस्यों ने पुरानी पेंशन की बहाली, गोल्डन कार्ड की विसंगतियों को दूर करने, विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े कार्मिकों के पदों पर नियुक्ति करने, संशोधित एश्योर्ड कॅरियर प्रोग्रेशन का भुगतान करने समेत कई अन्य मांगों को लेकर पहले चरण में 20 से 31 मार्च तक काला फीता बांधकर विरोध जताया। इसके बाद दूसरे चरण में पांच से आठ अप्रैल तक प्रतिदिन दो घंटा कार्यबहिष्कार कर सरकार का मांगों के प्रति ध्यान आकर्षित किया। तीसरे चरण में 12 अप्रैल को जिलाधिकारी के माध्यम से समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। इधर अब चतुर्थ चरण के आंदोलन के दौरान विभिन्न जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन प्रेषित किए जाएंगे। यह कार्यक्रम आगामी 30 अप्रैल तक चलेगा। मंडलीय अध्यक्ष पाठक ने कहा है कि यदि इसके बाद भी सरकार की ओर से मांगों के निराकरण के लिए कदम नहीं बढ़ाए तो प्रांतीय नेतृत्व के दिशा-निर्देशों के अनुरूप आर-पार का संघर्ष शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने मिनिस्ट्रीयल कार्मिकों से अपने कर्तव्यों के साथ-साथ अपने अधिकारों के प्रति भी जागरूक रहने का आह्वान किया है। स्पष्ट तौर पर कहा है कि कर्मचारियों की न्यायोचित मांगों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए चाहे संगठन को कितना ही संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.