Move to Jagran APP

कोरोना से बचाव को भिकियासैंण में दोपहर एक बजे तक खुलेगा बाजार

अल्मोड़ा जिले की भिकियासैंण तहसील में कोरोना से बचाव को व्यापारियों ने लिया अहम निर्णय।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 06:10 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:10 AM (IST)
कोरोना से बचाव को भिकियासैंण में दोपहर एक बजे तक खुलेगा बाजार
कोरोना से बचाव को भिकियासैंण में दोपहर एक बजे तक खुलेगा बाजार

संस, भिकियासैंण (अल्मोड़ा) : जिले की भिकियासैंण तहसील में खंड शिक्षा अधिकारी व नाई के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद लोग अलर्ट हो गए हैं। आनन फानन में व्यापारियों ने अब यहां बाजार सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक खोलने का निर्णय लिया है। व्यापारियों ने तहसील प्रशासन से मांग की है कि संक्रमण को देखते हुए प्रतिदिन बाजार को सैनिटाइज करने की व्यवस्था भी की जाए।

loksabha election banner

भिकियासैंण तहसील में कुछ दिनों पहले खंड शिक्षा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बुधवार को बाजार में नाई की दुकान चलाने वाला एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बताया जा रहा है कि जांच के बाद से नाई लगातार दुकान पर काम कर रहा था। जिस कारण काफी लोग उसके संपर्क में भी आ गए थे। लगातार फैल रहे संक्रमण को देखते हुए व्यापार मंडल ने गुरुवार को आपात बैठक बुलाई और बाजार को दोपहर एक बजे तक खोलने का निर्णय लिया। व्यापारियों ने इस संबंध में एसडीएम राहुल शाह को पत्र भी दिया है। जिसमें संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करने की मांग भी की गई है। बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष विजय लटवाल, मदन मेहरा, रामू मनराल, मनोज आदि व्यापारी मौजूद रहे।

------

सल्ट में भी ग्यारह बजे तक खुला बाजार

मौलेखाल : विकास खंड सल्ट में भी बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के कारण अब लोगों ने इधर-उधर जाना बंद कर दिया है। ब्लॉक में पहले चाय बेचने वाले युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बुधवार को तहसील के पेशकार, दो अनुसेवकों, एक चालक समेत छह लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद से अब तहसील से लगे इलाके को माइक्रो कंटेनमेंट घोषित किया गया है। गुरुवार को भी तहसील मुख्यालय में अधिकांश दुकानें बंद रहीं और लोग घरों में ही कैद रहे। जरूरी सामान की दुकानें ग्यारह बजे तक ही खुली रहीं। तहसील के कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। एसडीएम राहुल शाह ने सभी लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.