Move to Jagran APP

जागेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की भीड़

नये साल के पहले दिन जागेश्वरधाम में काफी संख्या में श्रद्धालुगण पहुंचे। वहां उन्होंन धाम में पूजा अर्चना की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 11:27 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 11:27 PM (IST)
जागेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की भीड़
जागेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की भीड़

संस, जागेश्वरधाम : नये साल के पहले दिन जागेश्वरधाम में काफी संख्या में श्रद्धालुगण आये। लोगों ने कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करते हुए लंबी कतार में खड़े होकर पूजा अर्चना के लिए अपनी बारी का इंतजार किया।

loksabha election banner

जागेश्वरधाम मंदिर प्रबंधन समिति के प्रबंधक भगवान भट्ट ने बताया कि नववर्ष के पहले दिन शुक्रवार को जागेश्वरधाम में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान भोले बाबा के दर्शन किये और पूजा अर्चना की। उन्होंने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करते हुए श्रद्धालुओं ने मास्क पहन कर कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया। भगवान भट्ट ने बताया बाहरी प्रदेशों से काफी संख्या में लोग थर्टी फ‌र्स्ट की रात से ही यहां आ चुके थे। इधर झांकर सैम, उर्धेश्वर महादेव मंदिर, भगवती मंदिर और राज राजेश्वरी सहित अन्य मंदिरों में भी सुबह से ही काफी संख्या में श्रद्धालु लोगों का आना-जाना आरम्भ हो गया था।

इधर अल्मोड़ा जिले में नये साल का स्वागत विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से किया गया। लोगों ने मंदिरों में पूजा-पाठ कर सुख-समृद्धि एवं निरोगी काया की कामना की। इसके चलते शुक्रवार को दिन भर बाजार में भी काफी रौनक रही। गुरुवार को मध्य रात्रि पश्चात नए साल का पटाखे दागकर व भजन-कीर्तन के माध्यम से स्वागत किया। इस मौके पर होटलों में विशेष सजावट की गई थी। वहीं अनेक स्थानों पर लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई बांटकर शुभकामनाएं दीं। अनेक लोगों ने साल के पहले दिन जहां मंदिरों में पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि व निरोगी काया की कामना की वहीं कई लोगों ने पर्यटक स्थलों का भ्रमण कर रमणीय स्थलों को देखकर नए साल की खुशिया मनाई। चितई मंदिर समेत नगर के आसपास के मंदिरों में पूजा अर्चना कर सुख व सौभाग्य की प्रार्थना की। मध्य रात्रि से नये साल की एक-दूसरे को बधाई देने का क्रम शुरू हुआ जो शुक्रवार की देर रात्रि तक चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.