Move to Jagran APP

अल्मोड़ा में औषधि व्यवसायियों ने ऑनलाइन कारोबार का किया विरोध

अल्मोड़ा में उत्तरांचल औषधि व्यवसायी महासंघ की प्रदेश स्तरीय बैठक में नियमों को ताक पर रखकर की जा रही ऑनलाइन दवा व्यवसाय का विरोध किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 11:13 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 11:13 PM (IST)
अल्मोड़ा में औषधि व्यवसायियों ने ऑनलाइन कारोबार का किया विरोध
अल्मोड़ा में औषधि व्यवसायियों ने ऑनलाइन कारोबार का किया विरोध

संस, अल्मोड़ा : उत्तरांचल औषधि व्यवसायी महासंघ की प्रदेश स्तरीय बैठक में नियमों को ताक पर रख कर की जा रही ऑनलाइन दवा व्यवसाय को अवैधानिक बताते हुए उसका पुरजोर विरोध किया गया। बैठक में औषधि व्यवसायियों की समस्याओं पर भी चर्चा की गई। संघ की ओर से जल्द ही रक्तदान शिविर के आयोजन का निर्णय लिया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीएम नितिन सिंह भदौरिया और विशिष्ट अतिथि एसएसपी पंकज भट्ट ने वर्चुअल माध्यम से बैठक में हिस्सा लिया।

loksabha election banner

वक्ताओं ने कहा कि सामान्य दवा विक्रेता एवं ऑनलाइन दवा विक्रेता में अलग अलग नियम दिखाई दे रहे हैं। जहां औषधि व्यवसायी को फार्मासिस्ट के साथ दवा व्यवसाय करने का नियम है वहीं वहीं ऑनलाइन व्यवसाय में फार्मासिस्ट के बिना व्यवसाय किया जा रहा है। महासंघ के अध्यक्ष बीएस मनकोटी ने कहा कि महासंघ इसका पुरजोर विरोध करता है। बैठक में तय किया गया कि प्रदेश के सभी सदस्यों के सहयोग से महासंघ रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन जल्द करेगा। इस मौके पर अनिल अरोड़ा और अभिनव वासणैय को कोरोना काल में की गई विशिष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। बैठक में महासंघ के महामंत्री अमित गर्ग ने साल का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। वहीं संघ के सदस्यों की समस्याओं के निराकरण के लिए शासन स्तर से वार्ता करने का आश्वासन दिया। इस दौरान राघव पंत, गिरीश उप्रेती आदि ने भी संबोधित किया। संचालन भुवन गुरुरानी ने किया। बैठक में कोषाध्यक्ष समीर चतुर्वेदी, संगठन मंत्री जनक जोशी, नगर अध्यक्ष आशीष वर्मा, कस्तूरी अग्रवाल, ललित भट्ट, प्रकाश साह, बब्बू बृजवाल, प्रमोद जोशी, चंदन मेर, देवेश पंत, अक्षय भट्ट, वरदान अग्रवाल, तारा पांडे, दीप वर्मा, रोहित वर्मा, रोहित रावत, गगन जोशी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.