Move to Jagran APP

मोदी की सरकार नागपुर से चल रही : अग्निवेश

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: आर्य समाज के अंतरराष्ट्रीय पूर्व प्रधान व प्रचारक स्वामी अग्निवेश ने कहा क

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 11:13 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 11:13 PM (IST)
मोदी की सरकार नागपुर से चल रही : अग्निवेश

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: आर्य समाज के अंतरराष्ट्रीय पूर्व प्रधान व प्रचारक स्वामी अग्निवेश ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति का आरएसएस मुख्यालय नागपुर में जाना सही कदम है। बातचीत का दरवाजा किसी भी तरफ हो खुला होना चाहिए। स्वामी ने कहा कि यदि पूर्व राष्ट्रपति वहां जाकर आरएसएस की तरफ से देश को ¨हदू राष्ट्र बनाने के लिए किए जा रहे प्रचार पर बोलते तो अधिक अच्छा होता। उनका भाषण पूर्व की तरह ही बेहद सधा हुआ व सारगर्भित रहा। वह अल्मोड़ा में बंधुवा मुक्ति मोर्चा के बैनर तले आयोजित की गई बैठक में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दुनिया में हर समस्या का समाधान बात करने से हो सकता है। स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश भर के मंदिरों में जाकर जिस तरह भ्रांति फैला रहे हैं वह ठीक नहीं है। किसी भी वेद, पुराण व उपनिषद में ¨हदू शब्द का कोई जिक्र नहीं है। इस देश में रहने वाले सभी लोग आर्य हैं। स्वामी अग्निवेश ने कहा कि मोदी सरकार नागपुर आरएसएस मुख्यालय से चल रही है। जो फैसले देश में हो रहे हैं वह सिर्फ आरएसएस के इशारे पर हो रहे हैं। उनका कहना था कि देश

में किसान, नौजवान के रोजगार के लिए सरकार बात नहीं कर रही। किसान कहीं जहर खा रहे तो कहीं फांसी लगाने पर मजबूर हो रहे हैं। आरोप लगाया कि भाजपा व आरएसएस संप्रादायिकता की राजनीति कर रही है। यह देश के लिए अच्छा नहीं है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि राममंदिर तो नहीं बन रहा लेकिन जगह-जगह रम के मंदिर बनते जा रहे हैं। इस मौके पर शमशेर ¨सह बिष्ट, दयाकृष्ण कांडपाल, पीसी तिवारी आदि मौजूद रहे। ================ नक्सलवाद व आतंकवाद से निपटने में सरकारें नाकाम: स्वामी अग्निवेश ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि पूर्व की मनमोहन सरकार में रक्षा मंत्री व वित्तमंत्री रहे पी चिदंबरम से वह दंतेवाड़ा की घटना के बाद मिलने गए थे। ताकि नक्सलवाद की समस्या से निपटा जा सके। इसके लिए नक्सलवादियों के नेताओं से जेल में जाकर मुलाकात की। लेकिन हाल क्या हुआ सरकार ने नक्सल समस्या से निपटने के लिए हमारे सुझाव को माना तो लेकिन अमल नहीं किया। वहीं हाल इस मोदी सरकार में भी हो रहा है। वह सरकार बनने के बाद गृहमंत्री राजनाथ ¨सह से मिलने गए थे। जिसमें सुझाव दिया था कि नक्सल समस्या से निपटने के लिए बातचीत की जानी चाहिए। उन्होंने भी इसके लिए सहमति जतायी लेकिन अब तक धरातल पर कोई बात नहीं हुई। सरकार खुद नहीं चाहती कि इन समस्याओं का समाधान हो। भय, भूख, बेरोजगारी के चलते आम जनता परेशान है। ================== उत्तराखंड में भूमाफियाओं व शराब माफिया सक्रिय स्वामी अग्निवेश ने कहा कि उत्तराखंड में हालत बदतर होते जा रहे हैं। यहां की त्रिवेंद्र सरकार भूमाफियाओं व शराब माफियाओं को संरक्षण दे रही हैं। पंचेश्वर बांध के निर्माण में पूर्व की ग्रामीणों के साथ बातचीत का कोई सार्थक नतीजा नहीं निकल सका। सरकार को चाहिए कि बांध निर्माण शुरू करने से पहले स्थानीय समस्याओं का समाधान वहां के ग्रामीणों के साथ बैठक कर करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.