Move to Jagran APP

सुरिक्षत पर्यटन का संदेश ले तीन सदस्यीय दल पंचकेदार रवाना

अल्मोड़ा विश्व पर्यटन दिवस पर पर्यावरण और सुरक्षित पर्यटन का संदेश लेकर तीन सदस्यीय दल रवाना।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 10:37 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 10:37 PM (IST)
सुरिक्षत पर्यटन का संदेश ले तीन सदस्यीय दल पंचकेदार रवाना
सुरिक्षत पर्यटन का संदेश ले तीन सदस्यीय दल पंचकेदार रवाना

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: विश्व पर्यटन दिवस पर पर्यावरण और सुरक्षित पर्यटन का संदेश लेकर तीन सदस्यीय साइकिल दल पंच केदार को रवाना हुआ। जो सुरक्षित पर्यटन के लिए पर्यटकों को आर्किषत करेगा। वहीं नए ट्रेकिग स्थलों की संभावना एवं उनके प्रचार प्रसार के लिए 22 सदस्यीय ट्रेकिग दल को भी रवाना किया गया। इन दलों को जिला विकास पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

loksabha election banner

इस मौके पर पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि विश्व पर्यटन दिवस पर पर्यटन और पर्यावरण का संदेश सहित कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर साइकिल दल लोगों को जागरूक करेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पर्यटकों की संख्या में काफी कमी आ गई है । इसी को देखेते हुए वर्तमान में जिले में सुरक्षित पर्यटन का संदेश देने एवं कोरोना से लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से तीन सदस्यीय साइकिल दल को रवाना किया गया है। यह दल बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग जिलों से होते हुए वापस अल्मोड़ा पहुंचकर अपनी यात्रा का समापन करेगा। इस दल में नगर के दिनेश दानू, अजय सिंह फत्र्याल, गोपाल सिंह नेगी शामिल है। उन्होंने बताया कि जिले में नये ट्रेकिग स्थलों की खोज एवं उनके प्रसार प्रचार के लिए एक 22 सदस्यीय ट्रेकिग दल को भी रवाना किया गया। यह दल अल्मोड़ा से शीतलाखेत तक ट्रैकिग मार्ग का सर्वे कर उसका संपूर्ण विवरण प्रस्तुत कर अपनी आख्या रिपोर्ट देगा। ताकि यहां आने वाले पर्यटकों को इन स्थलों से जोड़ा जा सके। 14 किमी के इस ट्रेंकिग मार्ग में दल सैनार, तलाड़, रोन-डाल आदि गांवों से स्याईदेवी होते हुए शीतलाखेत में अपनी यात्रा का समापन करेगा। दल मार्ग में पड़ने वाले गांव के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए भी जागरूक करेगा। दल का नेतृत्व विनोद भट्ट, दिपेश नेगी, सुशीला भोज, नीरज मेर कर रहे हैं। इस दौरान जिला परियोजना प्रबंधक कैलाश भट्ट, आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी, अवर अभियंता नरेंद्र कुमार व डा. लक्ष्मण लाल मोजूद रहे।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.