Move to Jagran APP

समूह घ की लिखित परीक्षा में 979 अभ्यर्थी गैरहाजिर

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा उत्तराखंड सिविल न्यायालयों में समूह घ के पदों के लिए लिखित परीक्षा

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 10:53 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 10:53 PM (IST)
समूह घ की लिखित परीक्षा में 979 अभ्यर्थी गैरहाजिर
समूह घ की लिखित परीक्षा में 979 अभ्यर्थी गैरहाजिर

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : उत्तराखंड सिविल न्यायालयों में समूह घ के पदों के लिए लिखित परीक्षा रविवार को नगर के 14 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई। परीक्षा के लिए कुल 5090 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 4,111 ने परीक्षा दी तथा 979 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। सुरक्षा के दृष्टिगत परीक्षा केंद्रों में पुलिस के जवान तैनात किए गए थे।

loksabha election banner

उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद रूड़की की ओर से संचालित परीक्षा के लिए नगर को दो जोनों में बांटा गया था। पहले जोन में 8 तथा दूसरे जोन में 6 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। पहले जोन के केंद्रों के लिए 3040 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 2458 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी और 582 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। जोन दो के केंद्रों के लिए 2050 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। 1653 ने परीक्षा दी तथा 397 अनुपस्थित रहे। अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्रों में मोबाइल, पेजर व कैलकुलेटर ले जाने को सख्ती से प्रतिबंधित किया गया था। जोनल अधिकारियों एए हाशमी तथा राकेश सिंह ने बारी-बारी ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हुई। परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस व होमगार्ड के जवान तैनात किए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.