Move to Jagran APP

809 अभ्यर्थियों ने दी बीएड प्रवेश परीक्षा

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से संचालित बीएड व एमएड प्रवेश परीक्षा रविवार

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 10:50 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 10:50 PM (IST)
809 अभ्यर्थियों ने दी बीएड प्रवेश परीक्षा
809 अभ्यर्थियों ने दी बीएड प्रवेश परीक्षा

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से संचालित बीएड व एमएड प्रवेश परीक्षा रविवार को यहां एसएसजे परिसर केंद्र में हुई। जिसमें कुल पंजीकृत 887 अभ्यर्थियों में से 36 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। केंद्र की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस के जवान तैनात किए गए थे।

loksabha election banner

बीएड प्रवेश परीक्षा 10 से 3.30 बजे के बीच तीन पालियों में तथा एमएड की परीक्षा दोपहर 12 से 2 बजे तक हुई। बीएड प्रवेश में केंद्र के लिए कुल 843 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 809 ने परीक्षा दी तथा 34 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं एमएड के लिए 44 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 42 ने परीक्षा दी तथा 2 गैरहाजिर रहे। इस प्रकार कुल पंजीकृत 887 अभ्यर्थियों में से 851 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया। परीक्षा के लिए अल्मोड़ा ही नहीं कुमाऊं भर के विभिन्न जिलों के अभ्यर्थी पहुंचे थे। कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल से बतौर पर्यवेक्षक पहुंचे ललित तिवारी ने विभिन्न कक्षों का निरीक्षण कर परीक्षा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों के मोबाइल, कैलकुलेटर तथा पेजर ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया था। केंद्राध्यक्ष प्रो. एसए हामिद ने बताया कि केंद्र में परीक्षा शांतिपूर्वक ढंग से हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.