Move to Jagran APP

बैरियर पर दूसरे प्रदेशों के 17 वाहन रोके

अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए इसकी रोकथाम के लिए लोधिया बैरियर पर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 11:14 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 11:14 PM (IST)
बैरियर पर दूसरे प्रदेशों के 17 वाहन रोके
बैरियर पर दूसरे प्रदेशों के 17 वाहन रोके

संस, अल्मोड़ा: कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए इसकी रोकथाम के लिए लोधिया बैरियर में लगातार चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। दूसरे प्रदेशों से आने वाले पर्यटकों व स्थानीय लोगों से आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट मांगी जा रही है। बिना कोविड रिपोर्ट के किसी को भी नगर में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

loksabha election banner

शुक्रवार को बैरियर में मुस्तैद पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बिना रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलिमर्स चेन रिएक्शन (आरटीपीसीआर) टेस्ट कराए बैरियर तक पहुंचे पर्यटकों को रोका। उनके आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए स्वैब नमूने लिए। इस दौरान दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, के विभिन्न शहरों से आए पर्यटकों के 17 वाहन पहुंचे। इन वाहनों में सवार 35 पर्यटक जो बिना कोरोना की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लिए पहुंचे थे उनका स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर स्वैब नमूने लिए। वहीं हिदायत दी कि रिपोर्ट आने तक वह होम आइसोलेशन पर रहें और कोविड-19 के नियमों का पालन करें। चेतावनी दी कि नियमों की अनदेखी पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। इस दौरान बसों में सवार लोगों की चेकिग भी की गई।

अल्मोड़ा जिला अस्पताल में शुक्रवार को अचानक कोरोना की वैक्सीन खत्म हो गई। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई लोग जो घंटों वैक्सीन लगाने के लिए लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। उन्हें जब मालूम हुआ की वैक्सीन खत्म हो गई तो वह मायूस हो गए। ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों को वापस लौटने को विवश होना पड़ा। दरअसल पूरे जिले में 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार को जिला अस्पताल में लोग टीका लगाने पहुंचे। रोज की तरह टीकाकरण का कार्य श़ुरू हुआ। तभी अचानक कोरोना की प्रथम डोज की वैक्सीन खत्म होने की सूचना मिली। तो लाइन में लगे लोग मायूस हो गए और वापस घरों को लौट गए। जिला अस्पताल के सीएमएस डा. आरसी पंत ने बताया कि वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने से यह समस्या पैदा हुई है। एक दो दिन में वैक्सीन आने के बाद व्यवस्था पूर्ववत चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.