Move to Jagran APP

अल्मोड़ा जिले के 10 केंद्रों में 1571 ने दी डीएलएड प्रवेश परीक्षा

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित डीएलएड प्रवेश परीक्षा अल्मोड़ा में शांतिपूर्वक संपन्न।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 04:38 PM (IST)
अल्मोड़ा जिले के 10 केंद्रों में 1571 ने दी डीएलएड प्रवेश परीक्षा
अल्मोड़ा जिले के 10 केंद्रों में 1571 ने दी डीएलएड प्रवेश परीक्षा

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा/ रानीखेत : उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित डीएलएड प्रवेश परीक्षा जिले के 10 केंद्रों पर हुई। कुल पंजीकृत 2055 अभ्यर्थियों में से 484 अनुपस्थित रहे। कोरोना से बचाव के मद्देनजर केंद्रों में मास्क और दूरी के नियम का पालन किया गया।

loksabha election banner

प्रवेश परीक्षा पूर्वाह्न 11 से अपराह्न डेढ़ बजे तक हुई। इसके लिए अल्मोड़ा में जीजीआइसी,जीआइसी, एआइसी, आर्य कन्या, एडम्स, विवेकानंद इंटर कालेज व रैमजे तथा रानीखेत में मिशन इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज तथा नेशनल इंटर कालेज केंद्र बनाए गए थे। इन सभी परीक्षा केंद्रों के लिए कुल 2055 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 1571 ने परीक्षा दी तथा 484 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं परीक्षा की चाकचौबंद व्यवस्थाओं के लिए राजकीय बालिका इंटर कालेज अल्मोड़ा तथा मिशन इंटर कालेज रानीखेत को नोडल केंद्र बनाया गया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी हर्ष बहादुर चंद ने अल्मोड़ा नगर स्थित सभी केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बताया कि केंद्रों में मोबाइल व कैलकुलेअर ले जाने का प्रतिबंधित किया गया था। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस तैनात रहीं।

----------- बसें न मिलने से परेशान

नगर के सात केंद्रों में परीक्षा देने के बाद अभ्यर्थी अपने-अपने घरों को रवाना होने के लिए केमू व रोडवेज बस अड्डे पहुंचे। कोरोनाकाल में अनेक आंतरिक मार्गो पर बसों का संचालन नहीं होने से उन्हें परेशानी हुई। काफी देर बसों का इंतजार करने के बाद भी जब अभ्यर्थियों को बसें आती हुई नजर नहीं आई तो मजबूरी में डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड़ा। इन वाहनों ने अभ्यर्थियों को गंतव्य तक छोड़ने के लिए मनमाना किराया वसूला। परिवहन की उचित व्यवस्था को लेकर प्रशासन गंभीर नजर नहीं आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.