Move to Jagran APP

मास्क न पहनने पर 11 लोगों का किया चालान

अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण के दौरान लागू लॉकडाउन के दौरान शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती कार्रवाई कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 06:14 AM (IST)
मास्क न पहनने पर 11 लोगों का किया चालान
मास्क न पहनने पर 11 लोगों का किया चालान

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : कोरोना संक्रमण के दौरान लागू लॉकडाउन के दौरान शारीरिक दूरी का पालन न करने और बिना मास्क पहने बाजार में घूमने पर पुलिस ने 11 लोगों का चालान किया है। अधिकारियों ने कहा है कि नियमों का उल्लंघन करने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

loksabha election banner

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देश पर कोतवाली पुलिस अल्मोड़ा ने स्यालीधार निवासी प्रेम सिंह, लमगड़ा पुलिस ने कपकोट निवासी ओमकांत, सेल्टाचापड़ निवासी धन सिंह, लोहना निवासी दीपक सिंह, चौखुटिया पुलिस ने पीरूमदारा निवासी कुंदन सिंह, चांदीखेत निवासी नंदन सिंह, बाखली निवासी प्रकाश शर्मा, कुशल सिंह, घुंघोली निवासी दीपक तिवारी, चौखुटिया निवासी गोविद सिंह, अंकित रावत के खिलाफ कार्रवाई करने उनसे अर्थदंड वसूला है।

------

प्रतिबंध के बावजूद धूमपान करने पर मुकदमा

संस, अल्मोड़ा : शासन द्वारा सार्वजनिक स्थानों प्रतिबंध के बाद भी धूमपान करने पर 7 लोगों के खिलाफ कोटपा अधिनियम में कार्रवाई की है। सल्ट के थानाध्यक्ष धीरेंद्र पंत ने शुक्रवार को मरचूला कस्बे में चेकिग अभियान चलाया। चेकिग के दौरान 6 लोगों को सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करते हुए पाया गया। इसके अलावा वाहन यूके-01-बी-3083 के चालक अकरम खान, निवासी भ्यारखोला, रानीखेत पुलिस ने वाहन यूके-04-जेड-5601 के चालक पान सिंह निवासी बजीना द्वारा लापरवाही बरतने पर दोनों वाहनों को सीज कर दिया। जबकि तीन अन्य वाहन चालकों पर कार्रवाई करते हुए दस हजार दो सौ रुपये का अर्थदंड भी वसूला गया।

-------बुजुर्ग महिला को पहुंचाया उसके मायके

संस, अल्मोड़ा : सोमेश्वर पुलिस ने घर से नाराज होकर बाजार में घूम रही एक बुजुर्ग महिला को सुरक्षित उसके मायके पहुंचाया है। सोमेश्वर के थानाध्यक्ष रमेश बोहरा ने बताया कि एक बुजुर्ग महिला पारिवारिक कारणों से परेशान होकर बाजार में अकेले घूम रही थी। जिसे पूछताछ के बाद सकुशल उसके मायके लखनाड़ी गांव पहुंचाया गया। जबकि बुजुर्ग महिला को राशन के साथ ही रजाई गद्दे और जरूरत का अन्य सामान भी उपलब्ध कराया गया। बोहरा ने बताया कि बुजुर्ग महिला को उसकी हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया गया है।

----------

पीपीई किट का दिया गया प्रशिक्षण

अल्मोड़ा : कोविड 19 गाइडलाइंस के तहत पुलिस और अन्य विभागों के कर्मचारियों को डेड बॉडी मैनेजमेंट व पीपीई किट के प्रयोग का प्रशिक्षण दिया गया। एसडीआरएफ कैंप सरियापानी में आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में डा. अनिल ढींगरा व सीओ सिटी वीर सिंह ने काíमकों को कोरोना संक्रमण से किसी व्यक्ति की मृत्यु होने पर बॉडी मैनेजमेंट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रशिक्षण कार्यक्रम में एसडीआरएफ के निरीक्षक नरेंद्र आर्य, चौकी इंचार्ज संतोष देवरानी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.