Move to Jagran APP

वाराणसी में युवक को पुआल में जला दिया, नशेड़ियों द्वारा हत्‍या की आशंका, फारेंसिक जांच में जुटी पुलिस

मिर्जामुराद में खेत में पुआल का ढेर लगा था। खेत से कुछ दूरी पर मिर्जामुराद का देशी शराब का ठेका है। खेत के रखे पुआल के ढेर में प्रातः आग निकलता देख ग्रामीण जब मौके पर पहुंचे तो उसमें किसी युवक के शव को जलता देख पुलिस को सूचना दी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 12:05 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 12:05 PM (IST)
वाराणसी में युवक को पुआल में जला दिया, नशेड़ियों द्वारा हत्‍या की आशंका, फारेंसिक जांच में जुटी पुलिस
शव को जलाने से पहले गला दबा हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही हैं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। कोसड़ा (चक्रपानपुर) गांव के ताल में रविवार को तड़के खेत में रखे पुआल के ढेर में लगभग 35 वर्षीय एक अज्ञात युवक को जला दिया गया। शव को जलाने से पहले गला दबा हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही हैं। खेत में शराब की शीशी, ढक्कन व चखना मिलने से अनुमान लगाया जा रहा है कि शराब पिलाने के बाद नशे में उसकी हत्या कर शव को पुआल की ढेर में रख आग लगा दी गई होगी। आग से बुरी तरह जल जाने के कारण शव की शिनाख्त नही हो सकी। सूचना मिलते ही सीओ सदर चारु द्विवेदी व थानाप्रभारी एसबी सिंह मौके पर पहुंचे और जले हुए शव को कब्जे में ले लिया। विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच- पड़ताल की।

loksabha election banner

मिर्जामुराद थानांतर्गत गौर गांव निवासी अभय मिश्रा का बगल के गांव कोसड़ा गांव में खेत हैं। खेत में पुआल का ढेर लगा था। खेत से कुछ दूरी पर मिर्जामुराद का देशी शराब का ठेका है। खेत के रखे पुआल के ढेर में प्रातः आग निकलता देख ग्रामीण जब मौके पर पहुंचे तो उसमें किसी युवक के शव को जलता देख पुलिस को सूचना दी। आग पर जब तक काबू पाया जाता शव काफी जल गया था। युवक को जलाए जाने की सूचना जंगल में आग फैलने की तरह गांव में फैल गई। ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर जुट गई।

आशंका है कि शराब पीने को लेकर साथियों के बीच विवाद होने पर उसकी गला दबा हत्या कर दी गई होगी या फिर हत्या के उद्देश्य से ही उसे खेत में लाकर शराब पिला पार्टी मनाने के बाद हत्या कर शव को मिटाने की खातिर पुआल में रख आग लगा दी गई होगी। घटनास्थल पर शराब की शीशी, ढक्कन, पत्तल, चोखा, पाउच का पानी आदि मिला हैं। नृशंस कृत्य को लेकर ग्रामीण तरह-तरह की चर्चा करते रहे। थानाप्रभारी ने बताया कि शराब ठेका से सीसी फुटेज खंगालने के साथ दुकानदारों से पूछताछ कर मृतक के पहचान का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.