Move to Jagran APP

मीरजापुर में बालिका से युवक ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने भेंड चोरी का दर्ज किया मुकदमा

युवक पर पाक्सो और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरा मामला हलिया थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 11 वर्षीया बालिका के साथ दुष्कर्म का है। जहां आरोपी के विरुद्ध पुलिस अब पाक्सो व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश में जुट गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 10:15 AM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 10:15 AM (IST)
मीरजापुर में बालिका से युवक ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने भेंड चोरी का दर्ज किया मुकदमा
युवक पर पाक्सो और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। जिला पुलिस का एक गंभीर लापरवाही भरा कारनामा सामने आया है। दरअसल दुष्‍कर्म करने वाले के खिलाफ भेंड चोरी करने का मुकदमा पुलिस ने दर्ज कर अपनी छवि से खिलवाड़ की है। हालांकि, पीड़‍ित पक्ष के लगातार सक्रिय रहने से आरोपित के विरुद्ध पाक्सो और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरा मामला हलिया थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 11 वर्षीया बालिका के साथ दुष्कर्म का है। जहां आरोपी के विरुद्ध पुलिस अब पाक्सो व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश में जुट गई है।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी बालिका बीते 31अक्टूबर को बगल के गांव स्थित प्लांटेशन में भेड़ चराने के लिए गई थी जहां बालिका को अकेली देखकर गांव निवासी युवक ने बालिका को झाड़ी में ले जाकर जबरन दुष्कर्म किया। युवक ने बालिका को किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकला। बालिका ने घर पहुंचकर आपबीती घरवालों को बताई। बालिका के पिता ने इस संबंध में थाने में तहरीर देकर युवक के विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगाई थी लेकिन पुलिस ने युवक के विरुद्ध भेड़ चोरी मारपीट व जान से मारने का मुकदमा दर्ज कर लिया था। दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज नही किए जाने पर बालिका के पिता ने तीन अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किए जाने की गुहार लगाई थी।

बालिका के पिता द्वारा पुलिस अधीक्षक के यहां गुहार लगाए जाने के बाद हलिया पुलिस ने बीते 6 अक्टूबर को बालिका का मेडिकल परीक्षण कराया और मेडिकल जांच के बाद युवक के विरुद्ध पुलिस ने पाक्सो व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। मामले की जांच कर रहे उपनिरीक्षक सुभाषचन्द्र यादव ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल में बालिका के बयान के बाद बालिका का मेडिकल परीक्षण कराया गया और आरोपी के विरुद्ध पाक्सो व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष बालिका का बयान दर्ज करवाया गया है। दुष्कर्म आरोपी की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.