Move to Jagran APP

वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान को लेकर विश्व हिंदू सेना ने जताई नाराजगी, किया विरोध-प्रदर्शन

विश्व हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने रविवार की सुबह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चित्र पर पान की पीक से गंदा कर अपना विरोध जताया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 03:15 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 08:41 PM (IST)
वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान को लेकर विश्व हिंदू सेना ने जताई नाराजगी, किया विरोध-प्रदर्शन
वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान को लेकर विश्व हिंदू सेना ने जताई नाराजगी, किया विरोध-प्रदर्शन

वाराणसी, जेएनएन। वीर सावरकर के खिलाफ राहुल गांधी के आपत्तिजनक बयान के बाद विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं। विश्व हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने रविवार की सुबह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चित्र पर पान की पीक से गंदा कर अपना विरोध जताया। मामला वीर सावरकर पर गलत टिप्पणी का था। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने राहुल से माफी मांगने की  मांग की। साथ ही चेताया कि अगर हमारी बात पर अमल नहीं किया गया तो यह विरोध और भी उग्र होगा।

loksabha election banner

मंडुआडीह क्षेत्र के शिवदासपुर में ‘विहिंसे’ के कार्यकर्ताओं ने जिला व महानगर अध्यक्ष की अगुवाई में आयोजित विरोध-प्रदर्शन के दौरान कहा कि वीर सावरकर को अंग्रेजों ने कोल्हू का बैल बनाकर उन पर अत्याचार किया था और उस समय राहुल के नाना जवाहर लाल नेहरु ब्रिटिश शासन के साथ चायख्वानी करते थे। विहिंसे के संस्थापक अरुण पाठक ने कहा कि कोई भी वीर सावरकर बारे में इतने असम्मानजक तरीके से बात नहीं करता है। राहुल गांधी की प्रतिक्रिया बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। वह इस तरह के बयान देने के आदी हो चुके हैं। इसलिए हमने राहुल गांधी के शर्मनाक बयान के विरोध में यह कदम उठाया है। हमारी मांग है कि राहुल गांधी जल्द से जल्द माफी मांगे नहीं तो हमारा विरोध आंदोलन का रूप लेगा और इस तरह के प्रदर्शन देशव्यापी होंगे।राहुल गांधी के बयान पर विश्व हिन्दू सेना ने जताई नाराजगी फोटो पर पान की पीक से किया गंदा। इस दौरान जिलाध्यक्ष राजेश राजभर महानगर अध्यक्ष श्रवण राय राहुल, डॉ राजेश सिंह, संजय पाठक, लाल सिंह, मनोज, अनूप मिश्रा, छोटू गिरी, बाबा राजभर समेत काफी लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.