Move to Jagran APP

तंगहाली से परेशान काशी के बुनकरों ने कहा - 'मुख्यमंत्री के बनारस दौरे ने निराश किया'

वाराणसी में सेवापुरी क्षेत्र के कुण्डरिया जंसा महमदपुर नई बस्ती जलालपुर बेनीपुर गांव से आये सैकड़ों बुनकरों ने कुण्डरिया गांव में एकत्रित होकर सभा की। जहां बुनकरों ने बढ़े बिजली दाम के विरोध में नारे लगाये और आक्रोश व्‍यक्‍त किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 02:09 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 02:09 PM (IST)
तंगहाली से परेशान काशी के बुनकरों ने कहा - 'मुख्यमंत्री के बनारस दौरे ने निराश किया'
बुनकरों ने बढ़े बिजली दाम के विरोध में नारे लगाये और आक्रोश व्‍यक्‍त किया।

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के सैकड़ों बुनकरों ने फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। सेवापुरी क्षेत्र के कुण्डरिया, जंसा, महमदपुर, नई बस्ती जलालपुर बेनीपुर गांव से आये सैकड़ों बुनकरों ने कुण्डरिया गांव में एकत्रित होकर सभा की। जहां बुनकरों ने बढ़े बिजली दाम के विरोध में नारे लगाये और आक्रोश व्‍यक्‍त किया।

loksabha election banner

आक्रोशित बुनकरों ने कहा कि दो दिन पहले मुख्यमंत्री बनारस के दौरे पर आये थे। भुखमरी के कगार पर खड़े बुनकरों को उनसे बड़ी उम्मीदें थी। लेकिन, मुख्यमंत्री जी ने बुनकरों को काफी निराश किया है। बुनकरों ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से पैदा हुए आर्थिक संकट के कारण बुनकर पहले ही भुखमरी और फाकाकशी पर मजबूर हो गए हैं। बुनकरों के सामने पेट पालने के लिए घर के जरूरी सामान और पॉवरलूम को कबाड़ के भाव बेचने जैसी नौबत आ गयी है। ऐसे में बढ़ी हुई बिजली की दरें बुनकर समाज की आर्थिक स्थिति और बदहाल कर देगी। जिसके खिलाफ पिछले तीन सप्ताह से बुनकर मुर्री बन्द कर हड़ताल कर रहे हैं।

बुनकरों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने न तो बुनकरों से कोई संवाद किया और ना ही उनके समस्याओं पर एक शब्द बोला इससे लाखों बुनकरों में घोर निराशा है। महामारी की मार झेल रहे बुनकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से सरकार से  गुहार लगायी है। इस दौरान लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि बनारस के बुनकर  पिछले कई दिन से मुर्री बन्द करके विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बनारस की संस्कृति, हस्तशिल्प,और बुनकरों की आजीविका को बचाना बेहद जरुरी है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील किया कि कोरोना महामारी से परेशान बुनकरों को तत्काल आर्थिक सहायता दिया जाय तथा उन्हें फ्लैट रेट पर बिजली दी जाय। कार्यक्रम में मुख्यरूप से नन्दलाल मास्टर, पूर्व प्रधान संतोष गिरी, श्यामसुन्दर मास्टर, सुनील, आशा मौर्या, अब्दुल कलाम, अब्बास, मोहम्मद हसन, सौदागर, गुलाम सादिर, इमरान हाशमी, अब्दुल आजाद, बच्चेलाल मौर्या, भागवंता आदि लोग रहे। धरने का नेतृत्व लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर, अध्यक्षता पूर्व प्रधान संतोष गिरी तथा संचालन बुनकर अब्दुल कलाम ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.