Move to Jagran APP

पूर्वांचल में अधिवक्ताओं के सबसे बड़े संगठन सेंट्रल बार एसोसिएशन के लिए मतदान आज, संगठन में 5693 मतदाता

पूर्वांचल में अधिवक्ताओं के सबसे बड़े संगठन सेंट्रल बार एसोसिएशन के लिए शुक्रवार को होने जा रहे मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 10:50 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 11:58 AM (IST)
पूर्वांचल में अधिवक्ताओं के सबसे बड़े संगठन सेंट्रल बार एसोसिएशन के लिए मतदान आज, संगठन में 5693 मतदाता
पूर्वांचल में अधिवक्ताओं के सबसे बड़े संगठन सेंट्रल बार एसोसिएशन के लिए मतदान आज, संगठन में 5693 मतदाता

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में अधिवक्ताओं के सबसे बड़े संगठन सेंट्रल बार एसोसिएशन के लिए शुक्रवार को होने जा रहे मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस संगठन में 5693 अधिवक्ता मतदाता हैं। यही सदस्य अध्यक्ष तथा महामंत्री समेत 24 पदों पर किस्मत आजमा रहे 89 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतगणना 22 दिसंबर को होगी।

loksabha election banner

चुनाव संचालन कर रही वरिष्ठ समिति के अध्यक्ष दीनानाथ सिंह ने बताया कि सीओपी के आधार पर चुनाव कराया जा रहा है। मतदाताओं को अपने साथ अपना सीओपी कार्ड अथवा प्रदेश बार कौंसिल द्वारा जारी पहचान पत्र लाना होगा। इसके अभाव में मतदान करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मतदान सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक होगा। सेंट्रल बार एसोसिएशन भवन के भूतल पर आजीवन सदस्यों तथा प्रथम तल पर साधारण सदस्यों के मतदान की व्यवस्था की गई है। मतदाताओं को 14 टेबलों से मतपत्र दिये जाएंगे। इनमें आजीवन सदस्यों को टेबल संख्या एक लगायत दस से तथा साधारण सदस्यों को 11 से टेबल संख्या 14 से मतपत्र मिलेंगे।मतदान स्थल पर बैरेकेडिंग की गई है। जिला जज के पोर्टिको के पास नोटिस बोर्ड पर मतदाता सूची चस्पा रहेगी जहां अपना क्रमांक देखकर सदस्य निर्धारित टेबल पर जाकर अपना मतपत्र प्राप्त कर सकें। मतदान के दौरान बैरेकेडिंग के अंदर किसी प्रकार के चुनावी प्रचार सामग्री पंपलेट, कार्ड आदि ले जाने पर रोक है। इस दौरान प्रत्याशीयों को भी किसी भी तरह की चुनाव सामग्रियों के वितरण करने को मना किया गया है। चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता राधेश्याम चौबे,सौरभ कुमार श्रीवास्तव, सत्यनारायण द्विवेदी,सभाजीत सिंह, अशोक सिंह ,प्रिंस, राजेंद्र सिंह यादव,शमीम अहमद पर्यवेक्षक बनाए गए हैं। गुरुवार को सेंट्रल बार के प्रचार के अंतिम दिन होने के चलते कचहरी परिसर में जबरदस्त गहमागहमी का माहौल रहा। प्रत्याशियों ने समर्थकों के साथ दिनभर जमकर चुनाव प्रचार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.