Move to Jagran APP

UP विधानसभा चुनाव 2022 : डाक से मतदाता पहचान पत्र भेजा जा रहा घर- घर, निर्वाचन विभाग की बढ़ी सक्रियता

घर पर मतदाता पहचान पत्र निर्वाचन कार्यालय प्रतिदिन रजिस्ट्री कर रहा है। इसकी वजह से मतदाताओं की पुष्टि भी हो जाती है और पते की पुष्टि होने से मतदाताओं के बारे में पूरी जानकारी भी पुष्‍ट होने से निर्वाचन विभाग भी संतुष्‍ट हो जाता है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 05:38 PM (IST)
UP विधानसभा चुनाव 2022 : डाक से मतदाता पहचान पत्र भेजा जा रहा घर- घर, निर्वाचन विभाग की बढ़ी सक्रियता
घर पर मतदाता पहचान पत्र निर्वाचन कार्यालय प्रतिदिन रजिस्ट्री कर रहा है।

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी इन दिनों जोरों पर है। छह माह में ही चुनाव होने की संभावनाओं के जोर पकड़ने की एक वजह यह भी है कि सत्‍ता में काबिज भाजपा की ओर से काफी आयोजन और विकास कार्यों के अलावा पूर्वांचल में भाजपा के नेताओं और वरिष्‍ठ पदाधिकारियों की सक्रियता की वजह से यह तय माना जा रहा है कि अगले साल की शुरुआत में ही चुनाव की घोषणा हो जाएगी। ऐसे में चुनावी तैयारियों को देखते हुए यूपी में मतदाताओं की सहूलियत के लिए निर्वाचन विभाग भी काफी सक्रियता से जुटा हैै।  

loksabha election banner

अब घर-घर डाक से मतदाता पहचान पत्र भेजा जा रहा है। सगड़ी तहसील क्षेत्र के सगड़ी निर्वाचन कार्यालय पर नए मतदाताओं का मतदाता पहचान पत्र उनके घर पर निर्वाचन विभाग डाक से लगातार भेजा जा रहा है। विधान सभा चुनाव 2022 को देखते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर इस बार नए मतदाताओं को पोस्ट ऑफिस से उनके घर पर मतदाता पहचान पत्र निर्वाचन कार्यालय प्रतिदिन रजिस्ट्री कर रहा है। इसकी वजह से मतदाताओं की पुष्टि भी हो जाती है और पते की पुष्टि होने से मतदाताओं के बारे में पूरी जानकारी भी पुष्‍ट होने से निर्वाचन विभाग भी संतुष्‍ट हो जाता है। 

सगड़ी तहसील के निर्वाचन कार्यालय पर प्रतिदिन बने हुए नए मतदाता पहचान पत्र को उनके पते पर युद्ध स्तर पर सूचीबद्ध कर रजिस्ट्री की तैयारी की जा रही है। वहीं अब तक निर्वाचन कार्यालय 1700 नए मतदाता के घर पर रजिस्ट्री डाक से कर चुका है। विदित हो कि मतदाता पहचान पत्र मतदाताओं के घर तक नहीं पहुंच पाते थे। जिसकी शिकायत की जाती थी जिसको लेकर इस बार डाक से उनके घर पर रजिस्ट्री करने की व्यवस्था की गई है। सगड़ी तहसील पर आरके रविंद्र शुक्ला के नेतृत्व में बीआरसी सगड़ी रविंदर यादव व बीआरसी गोपालपुर लालजी प्रतिदिन बने हुए नए मतदाताओं के पहचान पत्र डाक विभाग से उनके घर पर रजिस्ट्री करने में लगे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.