Move to Jagran APP

वाराणसी में विधानसभा चुनाव नामांकन के स्थल तय, कोरोना गाइडलाइन का होगा सख्‍त अनुपालन

जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से जिले में नामांकन के लिए अधिसूचना दस फरवरी को जारी होगी। नामंकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी निर्धारित है। नामांकन पत्रों की जांच 18 फरवरी व नाम वापसी की तिथि 21 फरवरी निर्धारित है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:31 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:31 AM (IST)
वाराणसी में विधानसभा चुनाव नामांकन के स्थल तय, कोरोना गाइडलाइन का होगा सख्‍त अनुपालन
नामांकन के लिए अधिसूचना दस फरवरी को जारी होगी।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस बार आठो विधानसभा का नामांकन कलेक्ट्रेट परिसर में होगा। सभी नामांकन से पहले सैनिटाइज किए जाएंगे। इस आशय के निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से दे दिए गए हैं। इस बाबत अब तैयारियां जल्‍द ही जमीन पर उतारने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। हालांकि, वाराणसी और पूर्वांचल के जिलों में अंतिम दौर में मतदान होना है। इस लिहाज से कोरोना संक्रमण को देखते हुए मतदान की तैयारी ही नहीं बल्कि नामांकन पर भी निगाह रखी जाएगी। 

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के नामांकन के लिए अपर जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय को निर्धारित किया गया है। इसी प्रकार अजगरा विधानसभा क्षेत्र के लिए बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी न्यायालय, शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए अपर जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय, रोहनिया विधानसभा चुनाव के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय का न्यायालय नामांकन के लिए तय किया गया है। इसी प्रकार वाराणसी उत्तरी विधासभा क्षेत्र के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ का न्यायालय, वाराणसी दक्षिणी विधानसभा के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट तृतीय न्यायालय कक्ष होगा। वाराणसी कैंटोमेंट विधानसभा क्षेत्र के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम का कक्ष होगा। विधानसभा सेवापुरी के प्रत्याशी अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व के कार्यालय में नामांकन करेंगे।

जिले में अधिसूचना दस फरवरी को : जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से जिले में नामांकन के लिए अधिसूचना दस फरवरी को जारी होगी। नामंकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी निर्धारित है। नामांकन पत्रों की जांच 18 फरवरी व नाम वापसी की तिथि 21 फरवरी निर्धारित है। मतदान सात मार्च को होगा। वोटो की गिनती 10 मार्च को निर्धारित है।

वोटों की गिनती पहड़िया मंडी में : विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद वोटो की गिनती पहड़िया मंडी में होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर समस्त तैयारी समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.