Move to Jagran APP

वाराणसी में बीस बीघे के अवैध प्लाटिंग पर चला वीडीए का बुलडोजर, पीछे हटे विरोध करने वाले

वीडीए की इस कार्रवाई से पूरे दिन अफरा-तफरी रही। मिली जानकारी के अनुसार वीडीए के संयुक्त सचिव परमानंद यादव के नेतृत्व में जेई रामचंद्र ने बाबतपुर के पास सिसवां में अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलवाया और यहां 15 बीघे की अवैध प्लाटिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 10:46 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 10:46 PM (IST)
वाराणसी में बीस बीघे के अवैध प्लाटिंग पर चला वीडीए का बुलडोजर, पीछे हटे विरोध करने वाले
वाराणसी में बीस बीघे के अवैध प्लाटिंग पर चला वीडीए का बुलडोजर

जागरण संवाददाता, वाराणसी : वीडीए की ओर से शुक्रवार को दो वार्डों में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई की गई। साथ ही दो भवनों को ध्वस्त भी किया गया। वीडीए की इस कार्रवाई से पूरे दिन अफरा-तफरी रही। मिली जानकारी के अनुसार वीडीए के संयुक्त सचिव परमानंद यादव के नेतृत्व में जेई रामचंद्र ने बाबतपुर के पास सिसवां में अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलवाया और यहां 15 बीघे की अवैध प्लाटिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। पुलिस के सहयोग से इस कार्रवाई के दौरान मामूली विरोध भी हुआ लेकिन इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात था। जिसके चलते विरोधियों को पीछे हटना पड़ा।

loksabha election banner

जोनल अधिकारी परमानंद यादव के मुताबिक यहां नीलगिरी डेवलपर्स की ओर से प्लाटिंग कराई जा रही थी। इस दौरान जेई प्रमोद तिवारी व परमानंद दुबे मौजूद थे। वहीं दशाश्वमेध वार्ड में लहरतारा-मंडुआडीह रोड पर चांदपुर इंडीस्ट्रीयल स्टेट के पीछे एलआइसी कार्यालय के समीप संत कबीर प्राकट्य स्थल के बगल वाले हिस्से में करीब पांच बिगहा से अधिक क्षेत्रफल में कराए जा रहे अवैध प्लाटिंग को जोनल अधिकारी धन्नीराम, चंद्रभानू व जेई सुरेंद्र यादव ने मंडुआडीह थाना की पुलिस के सहयोग से ध्वस्त कर दिया। यहां करीब 15 सालों से अवैध प्लाटिंग कराने का प्रयास हो रहा है। पूर्व में भी यहां प्लाटिंग की कोशिश की गई थी, लेकिन बाद में प्रधान की शिकायत पर उसे ध्वस्त कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर प्लाटिंग की कोशिश की जा रही है वह पोखरी का हिस्सा है। हालांकि अवैध निर्माण करने वालों ने यहां जिला पंचायत विभाग की आंखों में धूंल झोंककर 10 फीट चौड़ा सीसी रोड बनवा लिया है और बार-बार अपनी मंशा को फलीभूत करने में जुटे हैं।

सप्तसागर व विशेश्वरगंज में ढहाया निर्माण

कोतवाली वार्ड के सप्तसागर में ग्राउंड फ्लोर पर किए जा रहे अवैध निर्माण को जोनल अधिकारी अनिल सिंह के नेतृत्व में जेई संजय तिवारी ने ध्वस्त करा दिया। वहीं विशेश्वरगंज में बेसमेंट बनाने के लिए किए अवैध निर्माण को वीडीए की टीम ने दल-बल के साथ ध्वस्त कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.