Move to Jagran APP

Varanasi Police Commissionerate : काशी जोन में 12 पर गैंगस्टर और 71 गुंडा एक्ट में निरुद्ध

अपराध एवं अपराधियों के ऊपर प्रभावी नियंत्रण बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश के निर्देशन में पुलिस उपयुक्त काशी जोन अमित कुमार ने अगस्त महीने में 12 शातिर अपराधियों पर गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की संस्तुति की है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 06:10 AM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 06:10 AM (IST)
Varanasi Police Commissionerate : काशी जोन में 12 पर गैंगस्टर और 71 गुंडा एक्ट में निरुद्ध
काशी जोन अमित कुमार ने अगस्त महीने में 12 शातिर अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की संस्तुति की है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। अपराध एवं अपराधियों के ऊपर प्रभावी नियंत्रण बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश के निर्देशन में पुलिस उपयुक्त काशी जोन अमित कुमार ने अगस्त महीने में 12 शातिर अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की संस्तुति की है। इसके साथ ही काशी जोन के रामनगर, कोतवाली, आदमपुर, चौक, लक्सा, भेलूपुर और लंका थाने पर 71 लोगों पर गुंडा एक्ट लगाकर उन्हेंं पाबंद किया गया है। वहीं सात की हिस्ट्रीशीट खोली गई है।

loksabha election banner

सहायक पुलिस आयुक्तों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने कानून व्यवस्था सुदृढ़ बनाये रखने के लिए सहायक पुलिस आयुक्तों के कार्यक्षेत्र में तब्दीली करने के साथ ही उनकी जिम्मेदारी भी बढ़ाई है। सीपी ने अनिरुद्ध कुमार को सहायक पुलिस आयुक्त चेतगंज और अपराध की जिम्मेदारी दी है। एसीपी चेतगंज रहे नितेश प्रताप सिंह को एसीपी सुरक्षा पद पर नियुक्त किया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त सारनाथ संतोष कुमार मीणा को एसीपी ट्रैफिक की भी जिम्मेदारी दी गई। वहीं, एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय को सहायक पुलिस आयुक्त, लाइन के कार्यों और दायित्वों का निर्वहन करने अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है।

ढाब इलाके के चांदपुर में नई पुलिस चौकी बुधवार से करेगी काम

चौबेपुर क्षेत्र के ढाब इलाके के रमचंदीपुर, मोकलपुर, गोबरहां, टुड़ीपर, नखवां, रामपुर, मुस्तफाबाद, चांदपुर,आदि गांव गंगा व सोता के बीच बसे हैं। गांवों के लोगों की सुरक्षा व अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चांदपुर गांव में बुधवार से पुलिस चौकी काम करना प्रारंभ कर देगी। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि चंदौली बार्डर होने तथा ढाब इलाके के कई गांवों में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस व जनता दोनों को पेशानी उठानी पड़ती थी। चौबेपुर थाने का इलाका भी बड़ा होने के कारण समुचित पुलिस की व्यवस्था नहीं हो पाती थी। इसलिए चांदपुर गांव में पुलिस चौकी की स्थापना कराई जा रही है। यह पुलिस चौकी बुधवार की शाम उद्घाटित कर दी जाएगी। क्षेत्राधिकारी पिंडरा अभिषेक पांडेय व थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने इस इलाके के गांवों का भ्रमण कर लोगों को इसकी जानकारी भी दी।दौलतिया पुलिस चौकी के लिए जमीन का सीमांकनसेवापुरी प्रतिनिधि के अनुसार प्रस्तावित दौलतिया पुलिस चौकी के लिए जमीन का सोमवार को सीमांकन हुआ। कपसेठी थाने से संबद्ध प्रस्तावित पुलिस चौकी के लिए जमीन की पैमाइश करने राजस्व विभाग की टीम पुलिस के साथ दौलतिया गांव पहुंची और वाराणसी - भदोही मार्ग पर जिले की सीमा पर आवंटित जमीन की पैमाइश कर चौहद्दी पर ईंट लगाई गई।ज्ञात हो कि शासन स्तर से कपसेठी थाना की दो पुलिस चौकी स्वीकृत है, जिसमें दौलतिया के अलावा कालिका धाम है। कालिका धाम में पुलिस चौकी के लिए आवंटित जमीन में कुछ त्रुटि होने के चलते सीमांकन का कार्य प्रभावित हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.