Move to Jagran APP

Varanasi Municipal Corporation : रिश्वतखोरी पर नगर आयुक्त सख्त, ठेकेदारों व अफसरों की बैठक में दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

Varanasi Municipal Corporation नगर निगम में कार्यशैली बदली है। कचरा प्रबंधन पटरी पर आने लगा है तो अब निर्माण कार्य को भी दुरुस्त करने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने सोमवार को बैठक की। इसमें अफसरों के साथ ही ठेकेदार शामिल थे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 08:20 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 08:20 PM (IST)
Varanasi Municipal Corporation : रिश्वतखोरी पर नगर आयुक्त सख्त, ठेकेदारों व अफसरों की बैठक में दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी
वाराणसी नगर निगम में कार्यशैली बदली है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। नगर निगम में कार्यशैली बदली है। कचरा प्रबंधन पटरी पर आने लगा है तो अब निर्माण कार्य को भी दुरुस्त करने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने सोमवार को बैठक की। इसमें अफसरों के साथ ही ठेकेदार शामिल थे। नगर आयुक्त ने सीधे रिश्वत को विषय बनाते हुए बात शुरू की। साफ कहा कि अब ऐसा नहीं होगा। ठेकेदारों की जिम्मेदारी बनती है कि यदि कोई अफसर या कर्मी उनसे रिश्वत मांगता है तो उसकी शिकायत सीधे उनसे करें।

loksabha election banner

मामला सही मिला तो कर्मचारी हो या फिर अफसर, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इतना ही नहीं रिश्वत देने वाले ठेकेदार पर भी कार्रवाई होगी। नगर आयुक्त ने ठेकेदारों को भी सीधे शब्दों में संदेश दिया। कहा कि मेरी प्राथमिकता में निर्माण कार्य की गुणवत्ता व तय समय में कार्य की पूर्णता है। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। संबंधित ठेकेदार व फर्म काली सूची में डाले जाएंगे। नगर आयुक्त ने कहा कि यदि कार्य को मानक के अनुरूप किया गया तो भुगतान से संबंधित ठेकेदारों की फाइलें किसी भी पटल पर रोकी नहीं जाएंगी। इसके लिए आए दिन कार्यालय में चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। नगर आयुक्त ने अफसरों व कर्मियों से कहा कि ठेकेदारों की फाइलों को बेवजह रोकने की जरूरत नहीं है। यदि कोई खामियां हैं तो एक बार चिन्हित कर ठेकेदार को अवगत करा दें ताकि वक्त पर पत्रावलियों को पूरा कर ठेकेदार फिर से फाइलें दाखिल कर सके। फाइलों को बेवजह रोका गया तो संबंधित कर्मचारी व अफसर की कार्यशैली को लेकर संदेह उत्पन्न होगा जिसकी जवाबदेही भी तय की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.