Move to Jagran APP

बोले वाराणसी जिलाधिकारी -'व्‍यापारियों को दिखाना होगा गोदाम और दुकान का स्टाक'

कोरोना संक्रमण काल में खाद्य सामग्री व जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों और दुकानदारों को जेल जाने से अब कोई बचा नहीं सकता है। प्रवर्तन कार्रवाई के दौरान व्यापारियों को अपने गोदाम और दुकान का स्टाक दिखाना पड़ेगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 05:11 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 06:44 PM (IST)
बोले वाराणसी जिलाधिकारी -'व्‍यापारियों को दिखाना होगा गोदाम और दुकान का स्टाक'
प्रवर्तन कार्रवाई के दौरान व्यापारियों को अपने गोदाम और दुकान का स्टाक दिखाना पड़ेगा।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण काल में खाद्य सामग्री व जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों और दुकानदारों को जेल जाने से अब कोई बचा नहीं सकता है। प्रवर्तन कार्रवाई के दौरान व्यापारियों को अपने गोदाम और दुकान का स्टाक दिखाना पड़ेगा। स्टाक से अधिक सामग्री मिलने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। निजी अस्पतालों पर नजर रखने के लिए लगाए गए नोडल अफसरों की ज्यादा जिम्मेदारी बनती है। 

loksabha election banner

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वैश्विक महामारी में छोटे-बड़े सभी व्यापारियों और दुकानदारों से ईमानदारी बरतने के साथ दो दिन की मोहलत दी गई है। वह अपने में सुधार कर लेंगे तो ठीक है, अन्यथा वह खुद  जिम्मेदार होंगे। डीएम ने बताया कि संबंधित विभागों को वैश्विक महामारी और पंचायत चुनाव में सहयोग करने के साथ विभागीय कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है। सभी अधिकारी और कर्मचारी खाद्य सामग्री व जीवन रक्षक दवाओं का कारोबार करने वालाें पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। कहीं भी कालाबाजारी की शिकायत मिले तो वहां त्वरित कार्यवाही करें।

शिकायत मिलने पर मौके पर जाएं, चाहे वहां गड़बड़ी मिले या नहीं। यदि शिकायत सही मिलती है तो कार्रवाई में कोई कसर नहीं छोड़े, क्योंकि उन्हें मौका दिया जा चुका है। साथ ही उस कार्रवाई से मुझे भी अवगत कराएं। जरूरत पड़े तो मजिस्ट्रेट और पुलिस की मदद लें। दोनों कार्रवाई के लिए तैयार हैं। उन्हें निर्देशित किया जा चुका है। बताया कि ज्यादातर जीवन रक्षक दवाओं और अस्पताल संचालकों द्वारा मनमानी पैसा लेने की शिकायत मिल रही है। उन्हें स्वास्थ्य विभाग को पूरी नजर रखने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.