This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Varanasi CoronaVirus News Update : 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, एक दिन में मिले 223 पाजिटिव

पिछले वर्ष की तुलना में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तकरीबन चार गुना तक बढ़ गई है। एक अप्रैल को जहां 196 पाजिटिव मिले थे वहीं शुक्रवार को 223 नए संक्रमित मिले। नए वर्ष में अब तक एक दिन में यह संख्या सर्वाधिक रही।

Saurabh ChakravartySat, 03 Apr 2021 06:31 AM (IST)
Varanasi CoronaVirus News Update : 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, एक दिन में मिले 223 पाजिटिव

वाराणसी, जेएनएन। पिछले वर्ष की तुलना में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तकरीबन चार गुना तक बढ़ गई है। एक अप्रैल को जहां 196 पाजिटिव मिले थे, वहीं शुक्रवार को 223 नए संक्रमित मिले। नए वर्ष में अब तक एक दिन में यह संख्या सर्वाधिक रही। बीएचयू लेवल-थ्री हास्पिटल में भर्ती महमूरगंज निवासी 76 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। इसी के साथ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर अब 382 हो गया है।

बीएचयू लैब से प्राप्त 4710 सैंपलों के परिणाम में 223 पाजिटिव रहे। ज्यादातर मरीजों को होम आइसोलेशन का निर्देश देते हुए उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है। वहीं होम आइसोलेशन के 20 व हास्पिटल में भर्ती एक मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया। जिले में अब तक 23095 पाजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से 21890 स्वस्थ्य भी हो चुके हैं। 10 मार्च को जिले में जहां सक्रिय मरीजों की संख्या केवल 50 थी, वहीं 23 दिन में ही यह करीब 17 गुना बढ़कर 823 हो गया है।

इन क्षेत्रों से मिले नए पाजिटिव

सुसुवाही, शिवपुर, लक्सा, गणेश महाल, नदेसर, सुंदरपुर, कज्जाकपुरा, महमूरगंज, कादीपुर-बरेका, नासिरपुर, बरेका, चितईपुर, सिगरा, सूरजकुंड, गांधी नगर-सिगरा, शास्त्री नगर-सिगरा, कंदवा, कतुआपुरा, लहरतारा, पियरी, रविंद्रपुरी, हबीबपुरा, कबीरनगर-दुर्गाकुंड, सोनारपुरा, ईश्वरगंगी, बजरडीहा, बीएचयू, भेलूपुर, रामनगर, आइआइटी-बीएचयू, बिरदोपुर, अर्दली बाजार, लंका, डाफी, ईएसआइसी हास्पिटल, छित्तूपुर, गिलट बाजार, कच्चीबाग-जैतपुरा, लहुराबीर, बुलानाला, बांसफाटक, रथयात्रा, लोहता, जंगमबाड़ी, जंसा, सारनाथ, पिशाचमोचन, अमर नगर, बाबतपुर, कमच्छा, जवाहर नगर, चौकाघाट, सिद्धगिरी बाग, हड़हा सराय व पहडिय़ा मंडी।

एक माह में दोबारा पाजिटिव हुए फूलपुर दारोगा

फूलपुर थाने में तैनात दारोगा के पेट में दिक्कत होने पर गुरुवार को बीएचयू ले जाया गया। इलाज से पहले डाक्टर ने उनका कोरोना जांच कराया। शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई। इस पर थाने के 64 पुलिसकर्मियों का कैंप लगाकर एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें कोई पाजिटिव नहीं मिला। वहीं दूसरी ओर क्षेत्राधिकारी भेलूपुर व इंस्पेक्टर भेलूपुर की भी रिपोर्ट पाजिटिव रही।

20 अप्रैल तक कार्यक्रम करने के लिए थाने के अपर नगर मजिस्ट्रेट के

कार्यक्रमों की अनुमतियां जारी करने का कार्य है और अभी सभी उच्च पुलिस अधिकारियों के कार्यालय में स्टाफ की तैनाती नहीं हुई है अतः व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए यह आदेशित किया जाता है कि कोविड-19 के निर्देशों का पालन कराने हेतु शहर के विभिन्न हिस्सों में कार्यक्रमों की अनुमतियां जारी करने का कार्य 20 अप्रैल तक सम्बन्धित थाने के अपर नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा ही किया जाएगा।

सम्बन्धित अपर नगर मजिस्स्ट्रेट को पुलिस थानों का वितरण पूर्व के आदेशों के अनुसार ही लागू समझा जाएगा। जिन भी कार्यक्रमों की अनुमतियों के आवेदन प्राप्त होंगें उन सम्बन्धित थानों से सकारात्मक रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही अनुमतियां जारी की जाएगी तथा इनमें कोविड-19 की अद्यावधिक निर्देशों के पालन करने की शर्ते भी जोड़ी जाएंगी। उपरोक्त के अतिरिक्त सम्बन्धित समस्त अपर नगर मजिस्ट्रेट को यह भी निर्देशित किया गया है कि पूर्व से लम्बित सभी कार्यक्रमों के आवेदनों का निस्तारण आगामी 2 दिनों में किया जाना सुनिश्चित करें।

वाराणसी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!