Move to Jagran APP

Varanasi Coronavirus Cases Update : संक्रमण का दर कम, स्वस्थ्य होने का फीसद चार गुना

Varanasi Coronavirus Cases Update बुधवार को बीएचयू व मंडलीय अस्पताल से सैंपलों के प्राप्‍त रिपोर्ट में 244 पाॅजिटिव केस और मिले। 710 लोगों की मौत हुई है। इस समय एक्‍टीव केस 4636 है और टोटल पॉजिटिव केस 79855 है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 01:22 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 01:22 PM (IST)
Varanasi Coronavirus Cases Update : संक्रमण का दर कम, स्वस्थ्य होने का फीसद चार गुना
वाराणसी में कोरोना संक्रमण की दर कम हुई है।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की दर कम हुई है। अस्पताल से लेकर घरों में आइसोलेट मरीजों के स्वस्थ होने का फीसद चार गुना तक पहुंच गया है लेकिन मौतों को लेकर अब भी चिंता बनी हुई है। मई में कोरोना संक्रमण सरकारी आंकड़े धीरे-धीरे कम हो रहे हैैं लेकिन मौत पर कंट्रोल नहीं हो रहा है। बुधवार को बीएचयू व मंडलीय अस्पताल से सैंपलों के  प्राप्‍त रिपोर्ट में  244 पाॅजिटिव केस और मिले। 710 लोगों की मौत हुई है। इस समय एक्‍टीव केस 4636 है और टोटल पॉजिटिव केस 79855 है।

loksabha election banner

ज्यादातर मरीजों को होम ऑइसोलेशन का निर्देश देते हुए उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। एल-3 कोविड हास्पिटल बीएचयू में महमूरगंज के रहने वाले 51 वर्षीय पुरुष, सामने घाट के रहने वाले 35 वर्षीय युवक, डीआरडीओ बीएचयू में काशीपुर के रहने वाले 46 वर्षीय पुरुष, गदखारा के रहने वाले 45 वर्षीय पुरुष, ईएसआईसी हास्पिटल में शिवपुर के रहने वाले 65 वर्षीय पुरुष, ओरियाना हास्पिटल में भिखारीपुर की रहने वाली 67 वर्षीय महिला और अनंत हास्पिटल में शास्त्री नगर के रहने वाले 59 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई। उधर, होम ऑइसोलेशन के 706 और कोविड अस्पतालों से 120 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हेंं स्वस्थ घोषित कर दिया गया। उधर, लैबों में 11167 सैंपल पेंडिंग है, जिनके परिणाम का इंतजार है।

आज 85 केंद्रों पर लगेगा कोविड का टीका

टीकाकरण महाअभियान के तहत बुधवार को 85 केंद्रों पर टीका लगाया जाएगा। इसमें 45 प्लस आयु वर्ग को 61 तो 18 प्लस आयु वर्ग 24 केंद्रों पर कोविशील्ड के टीके लगाए जाएंगे। इसमें 18 वर्ष के ऊपर के सभी लाभार्थी पहले से ही cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराने के पश्चात नजदीकी केंद्र का स्लॉट बुक कराकर आइडी के साथ सुविधानुसार नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाएंगे। राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकर समूह (एनटीएजीआई) की सिफ़ारिश पर केंद्र सरकार ने कोविशील्ड की दूसरी डोज़ 12 से 16 सप्ताह में लगाने का फैसला किया है। इसके अलावा 45 वर्ष से ऊपर के प्रथम डोज़ लेने वाले लाभार्थियों को पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर अथवा केंद्र पर वाक–इन भी आ सकते हैं। दूसरी डोज़ के लिए मोबाइल नंबर व आधार कार्ड एड ऑन कर वेरीफ़ाई करने के उपरांत टीकाकरण किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.