Move to Jagran APP

Varanasi City Weather Update : बादलों की सक्रियता कायम, दिन में उमस और रात को हो रही बरसात

पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलाव की ओर है बादलों की सक्रियता भी बनी है और उमस के साथ नमी का मेल लोगों को पसीना पसीना भी खूब कर रहा है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 12:25 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 12:25 PM (IST)
Varanasi City Weather Update : बादलों की सक्रियता कायम, दिन में उमस और रात को हो रही बरसात
पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलाव की ओर है, बादलों की सक्रियता भी बनी है

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलाव की ओर है, बादलों की सक्रियता भी बनी है और उमस के साथ नमी का मेल लोगों को पसीना पसीना भी खूब कर रहा है। विगत दो दिनों में दिन में बादलों की सक्रियता के बीच उसम रही है। वहीं रात करीब आठ बजे से बरसात शुरू हो जाती है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा तो तापमान और उमस से भी राहत मिलेगी। इसी के साथ ही उमस का दौर जल्‍द बीतेगा साथ ही सुबह ठंड का दौर माह भर में शुरू हो जाएगा। जबकि 15 सितंबर के बाद वातावरण में सुबह कुहासा का दौर भी शुरू हो जाएगा। इसी के साथ ही मौसम का रुख बदलेगा और गुलाबी ठंड का दौर शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को सुबह आसमान साफ रहा और सुबह ठंडी हवाओं का दौर रहा। वातावरण में ठंडी हवाओं का रुख रहने से लोगों को राहत रही और सुबह मौसम का रुख लोगों को राहत देता रहा। हालांकि, सुबह धूप खिलने के बाद उमस का असर भी हुआ और लोग सात बजे के बाद मौसम का असर बदला और लोग पसीना- पसीना होता रहा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में ठंड का असर होगा और वातावरण में राहत मिलेगी। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में राहत का दौर शुरू हो जाएगा।

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से 3 डिग्री अधिक रहा, न्‍यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य रहा। आर्द्रता अधिकतम 85 फीसद और न्‍यूनतम 73 फीसद दर्ज की गई। मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल और आसपास बादलों की सक्रियता बनी हुई है। वहीं इस पूरे सप्‍ताह बादलों की आवाजाही का रुख बने रहने की उम्‍मीद मौसम विभाग ने जाहिर की है। पूर्वांचल तक बंगाल की खाड़ी से नमी युक्‍त बादलों की सक्रियता का दौर पूर्वांचल तक है। माना जा रह है कि लोकल हीटिंग का मेल हुआ तो बादल बूंदाबांदी करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.