Move to Jagran APP

Varanasi City Weather Update : वातावरण में घुलने लगा गुलाबी ठंड का अहसास, तापमान में आई कमी

शुक्रवार सुबह आसमान में बादलों की सक्रियता बनी रही बादलों की आवाजाही के साथ ही कुछ इलाकों में मामूली बूंदाबांदी भी सुबह दर्ज की गई। सुबह आठ बजे तक आसमान पूरी तरह से बादलों की कैद में बना रहा। इसकी वजह से सुबह ठंडी हवाओं का दौर भी बना रहा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 08:05 AM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 08:05 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : वातावरण में घुलने लगा गुलाबी ठंड का अहसास, तापमान में आई कमी
पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलाव की ओर है, आने वाले दिनों में मौसम का रुख और भी बदलेगा।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलाव की ओर है, आने वाले दिनों में मौसम का रुख और भी बदलेगा। दरअसल अब बरसात माह भर में विदाई की ओर होगी तो उमस भी अब पूर्वांचल को अलविदा कहने की ओर है। जबकि पखवारे भर में गुलाबी ठंडक का असर होगा और पूर्वांचल में सुबह कुहासा का भी दौर शुरू हो जाएगा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में पर्याप्‍त राहत मौसम में मिलेगी। इसके साथ ही गुलाबी ठंड की दस्‍तक भी लोगों को राहत देने लगेगी, माह भर के बाद सुबह मामूली कोहरे का भी असर नजर आने लगेगा। माना यह भी जा रहा है कि आने वाले दिनों में बारिश का स्‍तर तो कम होगा ही साथ ही बादल भी मामूली ही रह जाएंगे। 

loksabha election banner

शुक्रवार की सुबह आसमान में बादलों की सक्रियता बनी रही और बादलों की आवाजाही के साथ ही कुछ इलाकों में मामूली बूंदाबांदी भी सुबह दर्ज की गई। सुबह आठ बजे तक आसमान पूरी तरह से बादलों की कैद में बना रहा। इसकी वजह से सुबह ठंडी हवाओं का दौर भी बना रहा। जबकि  दिन चढ़ा तो आसमान में बादलों की सक्रियता का दौर और भी सघन होता चला गया। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक मौसम का कुछ ऐसा ही रुख बने रहने का अंदेशा जाहिर किया है। जबकि इसके बाद वातावरण में सुबह गुलाबी ठंडक का अहसास शुरू हो जाएगा और लोगों को राहत मिलने लगेगी। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। इस दौरान दो मिमी तक बारिश दर्ज की गई। जबकि आर्द्रता का स्‍तर अधिकतम 83 फीसद और न्‍यूनतम 77 फीसद दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल में बादलों का सघन डेरा बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी से पर्याप्‍त नमी पूर्वांचल तक पहुंच रही है। इस लिहाज से माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी बादलों की आवाजाही का रुख बना रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.