Move to Jagran APP

Varanasi City Weather Forecast : गर्मी और उमस के बीच रूक-रूककर जारी रहेगी बारिश

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी वाराणसी और आसपास रूक-रूककर बारिश जारी रहेगी। आने वाले दिनों में बारिश की संभावना काफी प्रबल है क्योंकि मानसून अभी क्षीण नहीं होने वाला।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 09:53 AM (IST)
Varanasi City Weather Forecast : गर्मी और उमस के बीच रूक-रूककर जारी रहेगी बारिश
Varanasi City Weather Forecast : गर्मी और उमस के बीच रूक-रूककर जारी रहेगी बारिश

वाराणसी, जेएनएन। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी इसी तरह से रूक-रूककर बारिश जारी रहेगी। आने वाले दिनों में बारिश की संभावना काफी प्रबल है, क्योंकि मानसून अभी क्षीण नहीं होने वाला। इस बीच बुधवार को शहर का तापमान दिन में साढ़े 11 बजे तक 33.4 डिग्री सेल्सियस और शाम साढ़े पांच बजे तक यह 31.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं  दिन में साढ़े 11 बजे तक हवाओं में नमी 69 फीसद रही जो कि शाम साढ़े पांच बजे तक 74 फीसद पर पहुंच गई। जिले में बुधवार को दोपहर तक जगह-जगह रुक-रुककर बारिश होती रहती। बारिश के साथ  हल्की हवा  होने से  मौसम  खुशनुमा  हो गया था जिससे लोगों को गर्मी से काफी निजात मिली।

loksabha election banner

पिछले चार दिनों से आसमान में बादलों और सूर्यदेव के बीच चल रही आंख मिचौली के कारण फिलहाल उमस से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है। सुबह से शाम तक लोग पसीना से तरबतर हो रहे हैं। लोग दिनभर पसीना पोछते नजर आ रहे हैं। वहीं लोगों को घर और बाहर कहीं राहत नहीं मिली। बारिश न होने से उमस ने फिर लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। दिन में कई आर तेज धूप निकल रही है साथ ही बढ़ी आद्र्रता के कारण उमस से लोग बेहाल हो रहे हैं। सुबह सूर्योदय के साथ निकली धूप का प्रभाव बढऩे के साथ ही उमस व गर्मी का प्रभाव बढऩा शुरू हो गया। हालांकि बाद में हवा चलने के साथ ही आसमान में फिर से बादलों की आवाजाही शुरू हुई लेकिन उमस लोगों को कोई राहत नहीं मिली। वर्तमान में यह क्षेत्र कम वर्षा प्राप्त कर रहा है लेकिन मानसून की अवस्थिति व मजबूती बताती है कि आगे बेहतर बारिश होने की संभावना है। वहीं बनारस के अलावा दूर-दराज क्षेत्रों में बारिश हो रही है लेकिन शहर में गर्मी ज्यादा होने से बादलों में नमी धारण करने की क्षमता में काफी वृद्धि हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.