Move to Jagran APP

भारत की जीत के बाद शिखर धवन ने किया बाबा को प्रणाम, टीम के सलामी बल्लेबाज आए वाराणसी

आस्ट्रेलिया में भारत द्वारा टेस्ट सीरीज फतह करने की खुशी काशीवासियों की तब डबल हो गई जब उन्होंने अपने बीच अचानक से भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पाया। मैच जीतने के बाद शिखर देर शाम बनारस पहुंचे। बाबा काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 12:18 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 01:58 AM (IST)
वाराणसी में मंगलवार को बाबा काल भैरव का दर्शन करते क्रिकेटर शिखर धवन।

वाराणसी, जेएनएन। आस्ट्रेलिया में भारत द्वारा टेस्ट सीरीज फतह करने की खुशी काशीवासियों की तब डबल हो गई, जब उन्होंने अपने बीच अचानक से भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पाया। मैच जीतने के बाद शिखर देर शाम बनारस पहुंचे। बाबा काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया और आशीर्वाद लिया। सप्तऋषि आरती खत्म होने के ठीक बाद शिखर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। इस दौरान मास्क और कंबल से मुंह ढंक कर उन्होंने पहचान छिपाने का पूरा प्रयास किया।

loksabha election banner

हालांकि दर्शन के समय कंबल थोड़ा पीछे हटा, जिससे वहां खड़े भक्तों ने उन्हें पहचान लिया और परिसर हर हर महादेव के उद्घोष से गूंज उठा। इसके साथ ही हाथ मिलाने और बधाई देने की होड़ लग गई। उन्होंने प्रशंसकों को नाराज नहीं किया और विधि विधान से दर्शन-पूजन के बाद प्रशंसकों के साथ तस्वीरें खिंचवाईं और सेल्फी का भी मौका दिया। रात करीब नौ बजे शिखर मंदिर से प्रस्थान कर गए। कालभैरव मंदिर में भी दर्शन-पूजन के साथ बाबा की आरती की और तेल अर्पित किया। माना जा रहा है कि शिखर दर्शन-पूजन के लिहाज से ही बनारस आए हैं। उनकी यात्रा का संयोजन शहर के एक ख्यात ज्योतिषाचार्य ने किया है।

अभी-अभी शिखर धवन ने ओमकारा गाने पर भारत के जीत का जश्न मनाते हुए अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से वीडियो पोस्ट किया है। यह नजारा बनारस में गंगा किनारे एक होटल का है।
शिखर के प्रमुख रिकार्ड
शिखर धवन बायें हाथ के भारत के ओपनर बल्लेबाज हैं और धवन आइपीएल में दिल्ली कैपिटल की ओर से खेलते हैं। उन्होंने अब तक 34 टेस्ट मैच में 58 पारियां खेली है। वहीं 139 वनडे मैच, 63 अंतरराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी और 176 आइपीएल मैच खेलने का रिकार्ड उनके नाम है। उन्होंने 14 मार्च, 2013 को अपना टेस्ट डेब्यू मैच आस्ट्रेलिया के ही खिलाफ किया था, वहीं पहला वनडे वर्ष 20 अक्टूबर, 2010 में खेला था।

आस्ट्रेलिया से भारत की जीत पर झूमा बनारस

क्रिकेट प्रेमियों ने मंगलवार को सुबह से ही घरों में टिककर क्रिकेट टेस्ट का लुत्फ उठाया। भारत के टेस्ट मैच जीतते ही पूरे बनारस जश्न का माहौल पैदा हो गया। युवाओं का ऐसा उल्लास काफी दिनों के बाद दिखा।  अन्य क्रिकेट प्रेमी भी जश्न के माहौल में शामिल दिखे। उदय प्रताप इंटर कालेज से लेकर बीएलडब्ल्यू, काशी विद्यापीठ, सिगरा स्टेडियम और बीएचयू के छात्रावासों तक युवाओं और खिलाडिय़ों ने एक-दूसरे के साथ खुशियां मनाईं। इस दौरान बीएचयू अस्पताल में भी कर्मचारी और मरीज मैच देखते रहे और जीत के बाद सबने जश्न मनाया। बीएचयू छात्रावास में भी इस दौरान जश्न का माहौल रहा, लोगों ने एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.