Move to Jagran APP

लॉकडाउन खुलने के साथ बदला नजर आएगा वाराणसी एयरपोर्ट, दो नए एयरोब्रिज व एप्रन का काम तेज

वाराणसी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जल्द ही हवाई सेवा शुरू होने पर बहुत कुछ बदला-बदला नजर आएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 09:41 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 09:25 AM (IST)
लॉकडाउन खुलने के साथ बदला नजर आएगा वाराणसी एयरपोर्ट, दो नए एयरोब्रिज व एप्रन का काम तेज
लॉकडाउन खुलने के साथ बदला नजर आएगा वाराणसी एयरपोर्ट, दो नए एयरोब्रिज व एप्रन का काम तेज

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जल्द ही हवाई सेवा शुरू होने पर बहुत कुछ बदला-बदला नजर आएगा। एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर काफी सावधानी बरती जाएगी तो वहीं दो नए एयरोब्रिज और एप्रन भी बनकर तैयार हो जाएंगे। इसके बनने से आने-जाने वाले यात्रियों को काफी सहुलियत मिलेगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी को भी विमान यात्री नहीं होने से काम कराने में भी आसानी हो रही है।

loksabha election banner

एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन में अभी दो एयरोब्रिज होने के चलते दो से अधिक विमानों के आने-जाने पर दो विमानों को छोड़कर शेष सभी विमानों को पुराने टर्मिनल भवन की तरफ एप्रन पर खड़ा किया जाता है। वहां से नए टर्मिनल भवन की दूरी करीब 200 मीटर है। धूप और बारिश के समय विमान यात्रियों को पैदल आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट पर दो करोड़ 57 लाख 65 हजार रुपये से दो एयरोब्रिज का कार्य पिछले वर्ष शुरू हुआ था। लॉकडाउन के चलते कुछ दिनों तक काम बंद रहा लेकिन बाद में मुख्यालय से अनुमति और सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक शारीरिक दूरी बनाकर काम शुरू कराया गया। इसकी एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा समय-समय पर मानीटरिंग भी की जाती है। कोई कमी मिलने पर उन्हेंं दिशा-निर्देश दिए जाते हैं। एयरोब्रिज का निर्माण कार्य करीब 90 फीसद पूरा हो चुका है।

नए एटीसी भवन के निर्माण को शुरू करने की तैयारी

एयरपोर्ट पर अत्याधुनिक सुविधा युक्त नया कृषि भवन भी बनाया जा रहा है। भवन निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है लेकिन अभी उनमें एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) से संबंधित उपकरण लगाने के अलावा कुछ काम शेष रह गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि एटीसी भवन का भी कार्य पूरा कराने को लेकर तैयारी की जा रही है। लॉकडाउन का आदेश होने के बाद कुछ मजदूर घर चले गए जिससे एटीसी निर्माण कार्य रुका है। अधिकारियों का कहना है कि कंपनी से बात हुई है। उन्हेंं मजदूर मिलते के साथ काम शुरू हो जाएगा। यह भी बताया कि एयरोब्रिज तथा एप्रन का निर्माण कार्य चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.