Move to Jagran APP

आज आपके लिए जिले वाराणसी में बने हैं 418 केंद्र, आइए लगवाइए कोरोना का टीका

जिले के विभिन्न केंद्रों चैरिटेबल अस्पतालों सहित 418 सत्रों का आयोजन कर 22327 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। जिसमें 11380 लाभार्थियों को प्रथम डोज व 10947 लाभार्थियों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया। इस क्रम में 45 वर्ष से ऊपर के 1207 लोगों को टीका लगाया गया ।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 10:08 AM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 10:08 AM (IST)
आज आपके लिए जिले वाराणसी में बने हैं 418 केंद्र, आइए लगवाइए कोरोना का टीका
सोमवार को जिले के विभिन्न केंद्रों, चैरिटेबल अस्पतालों सहित 418 सत्रों का आयोजन कर 22327 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : सोमवार को जिले के विभिन्न केंद्रों, चैरिटेबल अस्पतालों सहित 418 सत्रों का आयोजन कर 22327 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। जिसमें 11380 लाभार्थियों को प्रथम डोज व 10947 लाभार्थियों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया। इस क्रम में 45 वर्ष से ऊपर के 1207 लोगों को टीका लगाया गया । वहीं 18 वर्ष से 44 वर्ष के 21120 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया।

loksabha election banner

रविवार को अवकाश के दिन भी टीकाकरण अभियान चलाया गया। हालांकि उस दिन मात्र 4421 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया था। वहीं सोमवार को यह आंकड़ा बढ़ कर 22327 हो गया था। इसे ध्यान में रखते हुए मंगलवार को टीकारण के लिए 418 केंद्र बनाए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप चौधरी ने बताया कि एक सप्ताह के लिए स्लाट खोले गए हैं। लाभार्थी 14 दिसंबर को सुबह 10 बजे से टीकाकरण करा सकते हैं। जिले में ग्रामीण क्षेत्र के 284, शहरी क्षेत्र के 112, एक-एक महिला व अंतरराष्ट्रीय स्पेशल केंद्र, 22 टीका एक्सप्रेस तथा दो डे/नाईट स्पेशल टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाया जाएगा।

केयर इंडिया के सहयोग से दो स्थानों सिगरा स्टेडियम और एलटी कालेज अर्दली बाजार में डे/नाईट स्पेशल केंद्र का संचालन किया जा रहा है। जहां लाभार्थी आन स्पाट (उपस्थित होकर) सुबह सात बजे से रात्रि 10 बजे तक टीकाकरण करा सकते हैं। शहरी क्षेत्र में ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण/आन स्पाट (उपस्थित होकर) भी नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र के केन्द्रों पर आन स्पाट (उपस्थित होकर) नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग अपने नजदीकी ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित होकर अपना टीकाकरण कराएं। नागरिक अपनी सुविधानुसार किसी भी केंद्र पर टीकाकरण करा सकते हैं। जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं उपस्थित होकर/ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण करा सकती हैं। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह केंद्रों पर शांतिपूर्वक रूप से टीकाकरण का लाभ उठाएं। सभी नागरिक अपनी बारी आने पर ही टीकाकरण कराएं। उन्होंने आग्रह किया है कि सरकार द्वारा दी जा रही निश्शुल्क सुविधाओं का शांतिपूर्ण तरीके से लाभ उठाएं जिससे अन्य नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.