Move to Jagran APP

UPPCL प्रबंधन ने निदेशकों को लिखा पत्र, संपत्ति का विवरण नहीं दिया तो रुकेगा अक्टूबर का वेतन

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) प्रबंधन ने सभी बिजली कंपनियों के प्रबंध निदेशकों को पत्र लिखकर 30 सितंबर तक सभी कार्मिकों को संपत्ति का विवरण देने को कहा है। संपत्ति की सभी जानकारी कर्मचारियों को पोर्टल पर अपलोड करना है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 10:52 AM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 01:46 PM (IST)
UPPCL प्रबंधन ने निदेशकों को लिखा पत्र, संपत्ति का विवरण नहीं दिया तो रुकेगा अक्टूबर का वेतन
संपत्ति की सभी जानकारी कर्मचारियों को पोर्टल पर अपलोड करना है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। बिजली विभाग में अभियंताओं से लेकर लिपिक वर्ग तक के सभी कर्मचारियों को अपनी चल-अचल संपत्ति का विवरण देना है। यदि वह 30 सितंबर तक अपनी संपत्ति का विवरण नहीं दिए तो उनका वेतन और प्रोन्नति रोक दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) प्रबंधन ने सभी बिजली कंपनियों के प्रबंध निदेशकों को पत्र लिखकर 30 सितंबर तक सभी कार्मिकों को संपत्ति का विवरण देने को कहा है। संपत्ति की सभी जानकारी कर्मचारियों को पोर्टल पर अपलोड करना है। इसके बाद ही कर्मचारियों की सैलरी जारी की जाएगी। 

prime article banner

जो कर्मचारी अपने संपत्ति का ब्योरा नहीं देगा उसका अक्टूबर का वेतन रोक दिया जाएगा। विभागीय जानकारों की मानें तो अनियमितताओं को लेकर आए दिन चर्चा में रहने वाले यूपीपीसीएल के अभियंताओं से लेकर लिपिक तक अपनी चल-अचल संपत्ति का विवरण देने में कोताही बरत रहे हैं। नियमानुसार गत वर्ष 2020 के चल-अचल संपत्ति का विवरण 31 जनवरी 2021 तक दे देना था। उसके बाद यूपीपीसीएल के निदेशक (कार्मिक प्रबंधन) एके पुरवार ने बिजली कंपनियों के प्रबंध निदेशकों से 31 अगस्त तक सभी कार्मिकों की संपत्ति का विवरण पावर कारपोरेशन के पोर्टल (ईआरपी के ईएसएस पोर्टल) पर अपलोड कराने को कहा था।

निर्धारित तिथि बीत जाने के बाद भी अधिकांश कार्मिकों ने अपनी सम्पत्ति का विवरण अपलोड नहीं किया। कार्मिकों की इस हीला-हवाली को देखते हुए अब यूपीपीसीएल प्रबंधन ने इसे गंभीरता से लेते हुए ऐसे सभी कार्मिकों का मासिक वेतन रोकने का फैसला किया है। निदेशक कार्मिक एके पुरवार ने सभी कंपनियों के प्रबंध निदेशकों को इस संबंध में पत्र लिखकर कहा है कि 30 सितंबर तक जो कार्मिकों अपनी चल-अचल संपत्ति का विवरण पोर्टल पर अपलोड नहीं करता है उसका अक्टूबर से वेतन रोक दिया जाएगा। यूपीपीसीएल के चैयरमैन एम देवराज ने भी कहा है कि सभी कार्मिकों को समय से अपनी चल-अचल संपत्ति का विवरण देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK