Move to Jagran APP

यूपी सरकार ने रोडवेज के कर्मचारियों को दी सौगात, बस चालक संविदा से होंगे नियमित

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में संविदा पर कार्य कर रहे चालकों को नियमित करने की कवायद शुरू कर दी गयी है। इसके लिए प्रदेश भर से ऐसे संविदा चालकों की सूची मांगी गयी है जो 2001 तक संविदा पर भर्ती हुए थे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 10:55 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 10:55 AM (IST)
यूपी सरकार ने रोडवेज के कर्मचारियों को दी सौगात, बस चालक संविदा से होंगे नियमित
यूपी सरकार ने रोडवेज के कर्मचारियों को दी सौगात

वाराणसी, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में संविदा पर कार्य कर रहे चालकों को नियमित करने की कवायद शुरू कर दी गयी है। इसके लिए प्रदेश भर से ऐसे संविदा चालकों की सूची मांगी गयी है जो 2001 तक संविदा पर भर्ती हुए थे।

loksabha election banner

संविदा कर्मचारियों व यूनियन की ओर से लंबे समय से संविदा चालकों को नियमित करने की मांग की जाती रही है। इस पर कार्य करते हुए निगम ने वर्ष 2001 तक निगम में संविदा पर भर्ती हुए सभी चालकों को नियमित करने का मन बना लिया है। सभी परिक्षेत्र से सूची मांगी जा रही है। वाराणसी परिक्षेत्र में लगभग 22 संविदा परिचालक हैं जिनका वर्ष 2001 तक निगम में चयन किया गया था। इस खबर से सभी चालकों में खुशी है। रोडवेज वाराणसी परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक केके तिवारी ने बताया कि मुख्यालय से उन सभी संविदा चालकों की सूची मांगी गयी है जो वर्ष 2001 में संविदा पर नियुक्त हुए थे।

रोडवेज चालक-परिचालक में वर्दी वितरित

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने अपने चालक-परिचालक को अपडेट करने के लिए मन बना लिया है। अब सड़कों पर दौड़ती बसों को हैंडिल करने वाले चालक-परिचालक वर्दी में नजर आयेंगे। बसों के संचालन में बिना वर्दी दिखने वाले चालक-परिचालक पर काईवाई का भी प्रावधान रखा गया है।

वाराणसी परिक्षेत्र के कैंट डिपो में गुरूवार को पहले चरण में 25-25 चालक परिचालकों में वर्दी का वितरण किया गया । इसके साथ ही सभी को सख्त हिदायत भी दी गयी कि जांच में बिना वर्दी के चालक-परिचालक मिले तो निश्चित रूप से अर्थ दंड लगाते हुए कार्रवाई की जायेगी।

बतादें कि वाराणसी परिक्षेत्र के कैंट डिपो में नियमित व संविदा पर कार्य करने वाले चालक परिचालकों की संख्या पर गौर करें तो संविदा पर कार्य करने वाले चालक 89,नियमित चालक 64 है। वहीं संविदा पर कार्य करने वाले चालकों की संख्या123 जबकि परिचालक की संख्या 55 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.