Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : मतदाता एक्‍सप्रेस का वाराणसी आगमन, यूपी कालेज में युवाओं ने किया स्‍वागत

UP Vidhan Sabha Election 2022 मतदाता एक्‍सप्रेस वाराणसी शहर के कई पोलिंग बूथ पर जाएगी ताकि वहां मतदाता को वोटिंग के लिए जागरूक कर सके। शत प्रतिशत वाेटिंग बढ़ाने हेतु लोगों तक संदेश जा सके कि सात मार्च 2022 को मतदान अवश्य करना है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 05:17 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 05:17 PM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : मतदाता एक्‍सप्रेस का वाराणसी आगमन, यूपी कालेज में युवाओं ने किया स्‍वागत
UP Vidhan Sabha Election 2022 : मतदाता एक्‍सप्रेस शुक्रवार को वाराणसी पहुंची।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से सभी जिलों में मतदाता एक्सप्रेस बस भेजी जा रही है। इसका उद्देश्‍य अधिक से अधिक वोटरों को जागरूक करना है ताकि लोगा स्‍वत: स्‍फूर्ति संग बूथ पर वोट देने के लिए पहुंचे। इसी क्रम में मतदाता एक्‍सप्रेस शुक्रवार को वाराणसी पहुंची। सुबह नौ बजे मतदाता एक्‍सप्रेस का का यूपी कॉलेज के छात्र छात्राओं ने स्वागत किया और विभिन्न जागरूकता गीत स्लोगन के साथ नारे लगाकर कार्यक्रम आयोजित किए। इसके बाद एक्‍सप्रेस आगे बढ़ी।

loksabha election banner

विकास भवन पर मुख्य विकास अधिकारी व नोडल अधिकारी स्वीप एवं स्वीप आइकान नीलू मिश्रा ,सहायक उप जिला निर्वाचन अधिकारी दयाशंकर उपाध्याय, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार राय ने झंडी दिखाकर एनसीसी के छात्र छात्रों के साथ मतदाता जागरूकता को लेकर विभिन्न नारे लगाकर मतदाता एक्सप्रेस को कटिंग मेमोरियल के लिए रवाना किया।एनसीसी के छात्रों का उत्‍साह इस दौरान देखते बन रहा था। किसी ने मतदाताओं के लिए गीत गुनगुनाए तो किसी ने बेहतर स्‍लोगन सुनाए। सभी का एक ही उद्देश्‍य काशी में रिकार्डतोड़ वोटिंग हो और जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से तय किए गए 70 फीसद वोटिंग के लक्ष्‍य को स्‍पर्श ही नहीं उससे आगे नि‍कल जाएं।

मतदाता एक्‍सप्रेस शहर के कई पोलिंग बूथ पर जाएगी। ताकि वहां मतदाता को वोटिंग के लिए जागरूक कर सके। शत प्रतिशत वाेटिंग बढ़ाने हेतु लोगों तक संदेश जा सके कि सात मार्च 2022 को मतदान अवश्य करना है। यह एक्सप्रेस संस्कृत विश्‍वविद़्यालय, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, नगर निगम बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के साथ-साथ ग्रामीण स्तर पर इंटर कॉलेज से होते हुए जौनपुर के लिए रवाना होगी। मतदाता एक्सप्रेस का मुख्य उद्देश्य अधिकतम स्थानों पर जाकर जनता को गीत संगीत के माध्यम से वोटिंग के लिए जागरूक करना है। ताकि वोटिंग को लेकर आवश्‍यक समझे। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के सुभाष मिश्रा ने कार्यक्रम का संयोजन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.