Move to Jagran APP

यूपी कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर को वाराणसी में पंचकोसी मार्ग पर उखड़ी मिली गिट्टी

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने शनिवार को चंद्रा चौराहे से कपिलधारा तक बन रहे पंचकोसी मार्ग का औचक निरीक्षण किया। सड़क की गुणवत्ता संतोषजनक नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए लोक निर्माण विभाग को एक माह के अंदर दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 05:21 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 05:21 PM (IST)
यूपी कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर को वाराणसी में पंचकोसी मार्ग पर उखड़ी मिली गिट्टी
मंत्री अनिल राजभर ने शनिवार को चंद्रा चौराहे से कपिलधारा तक बन रहे पंचकोसी मार्ग का औचक निरीक्षण किया।

वाराणसी, जेएनएन। कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने शनिवार को चंद्रा चौराहे से कपिलधारा तक बन रहे पंचकोसी मार्ग का औचक निरीक्षण किया। सड़क की गुणवत्ता संतोषजनक नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए लोक निर्माण विभाग को एक माह के अंदर दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। एक माह में गुणवत्ता में सुधार नहीं होने पर स्थानीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए संस्तुति की जाएगी। इस दौरान अधिशासी अभियंता को चेतावनी दी।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में पंचकोसी मार्ग भी शामिल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई बार पंचकोसी मार्ग का निरीक्षण करने के साथ लोक निर्माण विभाग को गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने काे कहा है। गुणवत्ता में लापरवाही मिलने पर संबंधित अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। कैबिनेट मंत्री दोपहर में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता के साथ निरीक्षण करने पहुंचे तो सड़क की गिट्टी उखड़ी हुई थी। सड़क के किनारे लगे इंटरलाकिंग और नाली के ईंट की गुणवत्ता काफी खराब थी।

नाली का ईंटा मंत्री ने उठाया तो सीमेंट के साथ हाथ में आ गया। मंत्री ने मौजूद अधिशासी अभियंता से पूछा कि निर्माण के दौरान क्या इसकी गुणवत्ता जांची गई थी। जांची गई तो मिलने पर क्या कार्रवाई। यदि नहीं जांची गई तो वजह क्या थी। क्योंकि कोई भी निर्माण होने पर उसकी बीच-बीच में गुणवत्ता देखी जाती है। क्षेत्रीय अवर अभियंता की यह जिम्मेदारी होती है कि प्रगति रिपोर्ट से उच्च अधिकारियों को अवगत कराए। जेई की रिपोर्ट को मांगा तो अधिकारी नहीं दिखा सके। मंत्री ने चेतावनी देते हुए अधिशासी अभियंता को एक माह के अंदर सड़क को दुरुस्त करने का निर्देश दिया है। एक माह बाद फिर सड़क की गुणवत्ता देखने आऊंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.