Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा चुनाव : वाराणसी में वाट्सएप ग्रुप से हुड़दंगियों पर रहेगी नजर, वोटरों को धमकाने वाले जाएंगे जेल

विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस महकमा तैयारियों में लग गया है। चुनाव में खलल डालने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का पुलिस ने मूड बना लिया है। वाट्स एप ग्रुप से हुड़दंगियों पर नजर रहेगी। वोटरों को धमकाने वालों को सीधे जेल भेजा जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 05:07 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 05:07 PM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव : वाराणसी में वाट्सएप ग्रुप से हुड़दंगियों पर रहेगी नजर, वोटरों को धमकाने वाले जाएंगे जेल
यूपी विधानसभा चुनाव : वाराणसी में वाट्सएप ग्रुप से हुड़दंगियों पर रहेगी नजर

जागरण संवाददाता, वाराणसी : विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस महकमा तैयारियों में लग गया है। चुनाव में खलल डालने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का पुलिस ने मूड बना लिया है। वाट्स एप ग्रुप से हुड़दंगियों पर नजर रहेगी। वहीं वोटरों को धमकाने वालों को सीधे जेल भेजा जाएगा। इसके साथ ही पुलिस हिस्ट्रीशीटरों की भी निगरानी करेगी। फ्लाइंग स्क्वाड व स्टेटिक टीम विडियोग्राफी से अराजक तत्वों की पहचान करेगी। रामनगर प्रतिनिधि के अनुसार डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बुधवार को रामनगर थाने में बैठक कर उक्त निर्देश दिए। उन्होंने संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों की रिपोर्ट मांगी।

loksabha election banner

डीसीपी ने कहा कि आचार संहिता का पालन सभी से कराएं। कहीं भी राजनीतिक बैनर व पोस्टर न लगा हो। लागू धारा 144 के तहत नगर में कहीं भी पांच से अधिक व्यक्ति को खड़ा देखने पर कार्रवाई की जाए। सुरक्षा के मद्देनजर लाइसेंसी शस्त्रों को जाम कराने की प्रक्रिया शुरू करें। इसके अलावा मतदान स्थलों का निरीक्षण कर, वहां की व्यवस्था का अवलोकन करें। खामियां मिलने पर उसे संबंधित विभाग से समन्वय बनाकर दुरुस्त किया जाए।

डीसीपी ने किया रूट मार्च

डीसीपी वरुणा जोन आदित्य लांग्हे ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जैतपुरा थानांतर्गत छहमुहानी, बड़ी बाजार, दोषीपुरा, नक्खीघाट व चौकाघाट आदि इलाकों में रूट मार्च किया। रूट मार्च में स्थानीय पुलिस के अलावा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवाने भी शामिल थे। इस दौरान लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से रहने व निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की गई।

देहात के इलाकों में मार्च कर दिया सुरक्षा का भरोसा

क्षेत्राधिकारी पिंडरा अभिषेक पांडेय ने चौबेपुर थाने की पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ रुस्तमपुर, संदहा, चिरईगांव, डुबकिया, लटौनी, मुनारी, जयरामपुर में रूट मार्च किया। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नीरज पांडेय ने जंसा क्षेत्र के ज्ञानदायिनी महिला महाविद्यालय, हाथी बरनी इंटर कालेज, जेएस पब्लिक इंटर कालेज ,युगल बिहारी इंटर कालेज रामेश्वर सहित अन्य जगहों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अर्धसैनिक बलों के जवानों के ठहरने के लिए व मतदान केंद्रों पर शौचालय लाइट व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया गया। लगभग सभी जगह ठीक पाई गई। कुछ जगहों पर लाइट की व्यवस्था ठीक नहीं थी जिसे ठीक करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.